जहानाबाद के घोसी बाजार में तैलिक साहू सभा का हुआ सम्मेलन

रजनीश कुमार ।

जहानाबाद : जिले के घोसी बाजार में तैलिक साहू सभा का सम्मेलन हुआ।कार्यक्रम का उदघाटन तैलिक साहू सभा के प्रदेश अध्यक्ष सह मोरवा समस्तीपुर विधायक रणविजय साहू ने किया।

कार्यक्रम में शामिल अतिथियों ने सर्वप्रथम दानवीर भामाशाह जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। मुख्य अथिति सह विधायक रणविजय साहू ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि तैलिक समाज को एकजुट और एकत्रित होने की जरूरत है, हमें माला बनकर रहने में फायदा है,फूल नही।तैलिक समाज को जागरूक होने पर उन्होंने बल दिया और जागरूक होने पर ही हमे राजनीतिक हिस्सेदारी मिलेगी।हम सब भामाशाह के वंशज सामाजिक , शैक्षणिक एवं आर्थिक रूप से तो संपन्न होते जा रहे हैं। लेकिन राजनैतिक रूप से अभी भी पिछड़े नजर आ रहे हैं।

उन्होंने सरकार से इस जाति के लिए अलग से एक आयोग बनाने की मांग की है। साथ ही साथ घोसी तैलिक साहू समाज के माध्यम से घोसी में दानवीर भामाशाह जी का एक मूर्ति स्थापित करने की बात कही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता बचन देव कुमार ने किया,जबकि मंच का संचालन जिला युवा अध्यक्ष नित्यानंद गुप्ता ने किया।कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पुष्पा गुप्ता महामंत्री महिला तैलिक साहू समाज,उषा कुमारी प्रखंड प्रमुख काको,सिम्मी गुप्ता,रेखा गुप्ता,छोटन साहू, शैलेश गुप्ता,दामोदर गुप्ता जिला अध्यक्ष साहू समाज, कृष्णा गुप्ता,मोनू गुप्ता उपस्थित थें।कार्यक्रम को सफल बनाने में अजीत गुप्ता,बिट्टू कुमार, राजीव कुमार, पवन गुप्ता, धनंजय कुमार सहित साहू समाज के दर्जनों लोग शामिल हैं।