बिहार प्रदेश कांग्रेस सेवा दल यंग ब्रिगेड की राज्यस्तरीय बैठक प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में संपन्न हुई

एस के राजीव ।

बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष आदित्य कुमार पासवान ने की। बैठक में राज्य भर के सभी 38 जिलों के पदाधिकारी एवं स्वयंसेवक शामिल हुए।इस दौरान अपने अध्यक्षीय संबोधन में श्री आदित्य कुमार पासवान ने कहा कि बिहार कांग्रेस सेवा दल, यंग ब्रिगेड कांग्रेस के विचारों को घर घर तक पहुंचाने के लिए कृत संकल्पित है। कांग्रेस सिर्फ एक राजनीतिक दल नहीं बल्कि राष्ट्रवाद से ओत प्रोत एक विचारधारा है। कांग्रेस का राष्ट्रवाद सिर्फ ज़मीन के टुकड़े का राष्ट्रवाद नहीं है बल्कि जाति, धर्म की परिधि से परे 140 करोड़ भारतीयों के कल्याण एवं बंधुत्व की भावना में निहित है। कांग्रेस की विचारधारा प्रेम एवं सौहार्द पर आधारित है और देश का कल्याण कांग्रेस की विचारधारा के बूते ही संभव है।

श्री पासवान ने इस अवसर पर कहा कि आज़ादी के पश्चात पंडित जवाहरलाल नेहरु जी के नेतृत्व में कांग्रेस वैज्ञानिक सोच पर आधारित एक प्रगतिशील देश के निर्माण में लगी हुई थी, जहां सम्पूर्ण राष्ट्रीय विमर्श शिक्षा के साथ रोजगार पर स्थापित हो रहा था। आज देश का दुर्भाग्य देखिए कि पाखंड और अंधविश्वास पर आधारित सांप्रदायिक राजनीति ने नौजवानों के हाथ में लैपटॉप की जगह घातक हथियार थमा दिया है।

बैठक में मुख्य रूप से राज्य भर में बूथ स्तर तक संगठन विस्तार पर चर्चा हुई। बिहार के सभी प्रमंडलों में सेवा दल यंग ब्रिगेड के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों एवं रूपरेखा पर विचार विमर्श किया गया।

You may have missed