पुलिस और एसटीएफ की कार्रवाई में टीपीसी के पूर्व नक्सली कमांडर और एक अन्य अपराधी गिरफ्तार, देशी कट्टा, राइफल और 28 पीस जिंदा कारतूस बरामद

मनोज कुमार ।

गया। बिहार के गया में गया पुलिस और एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई में कोंच थाना क्षेत्र अंतर्गत टीपीसी के पूर्व नक्सली कमांडर मनोज यादव और विजय साव उर्फ मुखिया को एक पीस देशी कट्टा, दो पीस देशी राइफल और 28 पीस जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। इसकी खुलासा गया के एसएसपी आशीष भारती ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर की है।एसएसपी ने बताया कि टीपीसी के पूर्व नक्सली कमांडर मनोज यादव को डेल्हा थाना क्षेत्र के कुजाप गांव में आने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस कुजाप गांव पहुंची तो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा, जिसे सशस्त्र बल के सहयोग खदेड़ कर उसे पकड़ा गया। पूछताछ किया गया तो उसने अपना नाम मनोज यादव, पिता-स्व हरदेव यादव, कोंच थाना क्षेत्र के खैरा गांव का रहने वाला बताया।

https://www.youtube.com/watch?v=YIBPLhwrOK0
इसके बाद उसे हिरासत में लिया गया और पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि पूर्व की घटनाओं में उपयोग किए गए संगठन के हथियार खैरा गांव के रहने वाले विजय साव उर्फ़ मुखिया को घर में रखने के लिए दिए है। इसके बाद उसका घर पर छापेमारी किया गया और घर से एक पीस देसी कट्टा, दो देशी राइफल और 28 पीस जिंदा कारतूस को बरामद किया गया। टीपीसी के पूर्व नक्सली कमांडर मनोज यादव के निशानदेही पर विजय साव उर्फ़ मुखिया को गिरफ्तार किया गया। एसएसपी ने बताया कि टीपीसी नक्सली कमांडर मनोज यादव एवं उमेश यादव के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी। गिरफ्तार नक्सली कमांडर मनोज यादव पर गया जिले के विभिन्न थाने में कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं और पुलिस को काफी लंबे वर्षो से तलाश थी, जिसे गिरफ्तार किया गया।