टिकारी के अनुमंडल पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बहेलिया बिगहा स्थित “श्री राम जानकी मंदिर “का किया औचक निरीक्षण

-औचक निरीक्षण के उपरांत दिया कई दिशा -निर्देश.
विश्वनाथ आनंद .
टिकारी( बिहार)-टिकारी के अनुमंडल पदाधिकारी सुजीत कुमार ने बहेलिया बिगहा स्थित श्री राम जानकी मंदिर का औचक निरीक्षण करते हुए संबंधित पदाधिकारी को कई दिशा -निर्देश दिया. बताते चलें कि विगत दिन मंदिर परिसर में स्थापित मूर्ति प्रतिमा को तोड़ने का मामला प्रकाश में आया था. जिसके लेकर स्थानीय लोगों ने अनुमंडल पदाधिकारी से शिकायत की थी. टिकारी के अनुमंडल पदाधिकारी सुजीत कुमार ने मामला को गंभीरता से लेते हुए निरीक्षण किया. इस संबंध में टिकारी के समाजसेवी गौरी शंकर केसरी ने मीडिया से खास बातचीत के दौरान कहा कि टिकारी अनुमंडल पदाधिकारी सुजीत कुमार ने शुक्रवार को ” श्री राम जानकी मंदिर, बहेलिया बिगहा- टिकारी का विशेष निरीक्षण किया. उन्होंने आगे कहा कि कुछ दिनो पूर्व मंदिर परिसर में स्थापित श्री राम जानकी लक्ष्मण जी की प्रतिमा को तोड़- फोड़ करने की घटना की गई थी जिसको अनुमंडल पदाधिकारी ने बारीकी से जांच किया. उन्होंने आगे कहा कि तत्काल, अनुमंडल पदाधिकारी ने श्री राम जानकी मंदिर न्यास समिति की मंदिर परिसर में विशेष बैठक बुलायी और इस बड़ी घटना पर अफ़सोस जताते हुए उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. इस विशेष बैठक में कुछ प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया है जो इस प्रकार है . प्रस्ताव सं-01 मंदिर परिसर को नशेड़ीयो के चंगुल से शीघ्र मुक्त किया जाएगा.
प्रस्ताव सं-02 बैठक में मंदिर के आय के स्रोतों पर जानकारी प्राप्त करते हुए, उन्होंने आय बढ़ाने हेतु कई महत्वपूर्ण सुझाव भी सदस्यों को दिया.

प्रस्ताव सं-03 मंदिर परिसर से सटे प्राचीन विशाल तालाब का धार्मिक अनुष्ठान सहित अन्य अवसरों पर जनहित में शहर के नागरिकों को लाभ देने वाला महत्वपूर्ण तालाब का प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र साफ- सफाई कराकर , सौंदर्यीकरण कार्य कराने हेतु सदस्यों को कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद- टिकारी के पास पत्र प्रेषित करने का सुझाव दिया.
प्रस्ताव सं-04 प्राचीन परंपरा के अनुसार श्री कृष्ण जन्मोत्सव उपरांत ” श्री कृष्ण छठी समारोह ” 01 सितंबर, 2024 रविवार को कार्यक्रम आयोजित करने पर विचार हुआ. उन्होंने आगे कहा किअनुमंडल पदाधिकारी के आगमन पर सदस्यों ने ” श्री कृष्ण जी ” का मोमेंटो देकर अभिनंदन किया.इस अवसर पर गौतम कुमार, गौरी शंकर केशरी, मुन्ना अवस्थी, लक्ष्मी चौधरी, हरेन्द्र कुमार पाठक सभी सदस्यों के साथ, प्रणव कुमार, लाल बाबु पासवान सहित कई मुहल्लेवासी मुख्य रूप से उपस्थित थे.