पटना नगर निगम में निजी एजेंसी के अधीन कार्यरत सफाई मजदूरों चालकों को माह अगस्त का वेतन तीज़ परब के पूर्व। भुगतान किया जाय

विशाल वैभव ।

पटना, पटना नगर निगम में निजी एजेंसी के अधीन कार्यरत सफाई मजदूरों चालकों को माह अगस्त का वेतन तीज़ परब के पूर्व। भुगतान किया जाय । पटना नगर निगम चतुर्थवर्गीय कर्मचारी महासंघ के प्रधान महासचिव नन्द किशोर ने नगर आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर से किया है कि पटना नगर निगम के स्थाई व दैनिक कर्मियों को एक तारीख तक वेतन , पेंशन पारिवारिक पेंशन का भुगतान कर दिया जाता है परन्तु निजी एजेंसी के अधीन कार्यरत सफाई कर्मियों चालकों को मनमानी ढंग से 6 से 8 हजार रुपए ही वेतन भुगतान किया जाता है ।

दास ने कहा कि वेतन भुगतान में भेदभाव व दोहरी नीति बन्द करें नगर आयुक्त और सभी कर्मचारियों को एक तारीख तक वेतन भुगतान किया जाय। दास ने कहा कि चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के समाप्त किए गए सृजित पद को पुनर्जीवित करते हुए रिक्त पदों को भरने, दैनिक कर्मियों कि सेवा स्थाई करण सहित 14 सूत्री मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन जारी है । 2 सितंबर को संघ के कार्य समिति कि बैठक होगी जिसमें 8 सितंबर से पूर्व घोषित अनिश्चितकालीन हड़ताल एवं धरना प्रदर्शन का अन्तिम निर्णय लिया जाएगा ।

You may have missed