शिविर में ज़िला पदाधिकारी ने जनता दरबार लगाया,सैकड़ों लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं को डीएम को सौंपा

मनोज कुमार ।

गया, ज़िले के सुदूरवर्ती क्षेत्र आमस प्रखंड के झरी पंचायत के बिहारी बिगहा महादलित टोला में “आपका प्रशासन आपके द्वार” कार्यक्रम विशेष केंद्रीय सहायता योजना अंतर्गत प्रशासनिक सह स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन जिला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा किया गया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त श्री विनोद दुहन, अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी, ज़िला जन सम्पर्क पदाधिकारी सहित ज़िला स्तरीय पदाधिकारीगण एव स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ज़िला पदाधिकारी ने ग्रामीणों को बताया कि इस शिविर में 32 विभागों का अलग अलग काउंटर लगाए गए हैं। आप सबों की जो भी समस्या है, उसे संबंधित स्टॉल पर जाकर मौजूद अधिकारी को दे। आप सभी की समस्या सुनने के लिए ही हम सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी यहां पर आए है। आप सब अपनी समस्या को संबंधित अधिकारी के पास रखते हुए उसे निराकरण कराये।कार्यक्रम के पश्चात ज़िला पदाधिकारी द्वारा घूम घूम कर सभी काउंटर पर जाकर निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया की ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करेंगे। विभिन्न स्टाल के निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया कि विभिन्न स्टॉल में आने वाले ग्रामीणों को यथासंभव ऑन द स्पॉट निवारण करें।

शिविर में ज़िला पदाधिकारी ने जनता दरबार लगाया। जहां सैकड़ों लोगों ने अपनी-अपनी समस्याओं को लिखित रूप से डीएम को आवेदन सौंपा। ग्रामीणों की समस्या सुनने के पश्चात लोगों को आश्वासन दिया कि बहुत जल्द ही समस्या को दूर कर दी जाएगी।ज़िला पदाधिकारी ने कहा की आपका प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन आपके समस्याओं को सुनने और जानने आपके पंचायत में आया है। सरकार का उद्देश्य है कि सुदूरवर्ती क्षेत्र और समाज के अंतिम पायदान पर जीवन बसर करने वाले हर एक लोगों तक सरकार की हर एक योजना पहुंचे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सरकार के एक एक छोटी बड़ी योजनाओं को हर एक परिवार तक पहुंचाने के लिए कट्टीबद्ध है। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री, बिहार के निर्देश के आलोक में अनेकों योजनाएं सभी वर्ग समुदाय हर परिवार के हर व्यक्ति के लिए योजनाएं संचालित हैं। जिन्हें आप सभी तक लाभ पहुंचाने हेतु हम सभी प्रयासरत हैं।

कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी, जिला जन संपर्क पदाधिकारी, डीसीएलआर शेरघाटी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस, बीडीओ आमस, सीओ आमस सहित स्थानीय मुखिया, पंचायत प्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद रहे।