रामेश्वर प्रसाद उच्च विद्यालय बेलागंज के प्रांगण में सांस्कृतिक कार्यक्रम पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर किया गया सम्मानित

विश्वनाथ आनंद ।
गया (बिहार )- रामेश्वर प्रसाद उच्च विद्यालय बेलागंज के प्रांगण में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया . बताते चलें कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद अबरार आलम की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया . यह आयोजन 15 अगस्त को बच्चों के द्वारा प्रस्तुत किए गए नाटक संगीत और उत्कर्ष ड्रामा एकाकी के उपलक्ष में छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद अबरार आलम ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं. तथा देश के भाग विधाता भी . उन्होंने आगे कहा कि विद्यालय बच्चों के अंदर राष्ट्रीय एकता सद्भावना की भावनाओं को एवं अच्छे भारत का नागरिक बनाने की कोशिश कर रहे हैं ।शिक्षा का सबसे महत्वपूर्ण कार्य तो यह होता है कि हम एक विद्यार्थी को एक अच्छा इंसान पहले बनाएं जब कोई विद्यार्थी एक अच्छा इंसान बन जाएगा तो निश्चित तौर पर वह एक अच्छा डॉक्टर, इंजीनियर, सैनिक ,किसान रहेगा.

उन्होंने बच्चों के अंदर राष्ट्रीयता भाईचारा तथा धर्म के प्रति सम्मान करने को लेकर भी विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला. वहीं दूसरी तरफ विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम को सफल बनाने में श्वेता कुमारी संगीत शिक्षिका रिंकू कुमारी हिंदी साहित्य की शिक्षिका वाणी वंदना हिंदी शिक्षिका रिंकी कुमारी पुस्तकालय अध्यक्ष अनामिका कुमारी रिमझिम कुमारी और चंद्रमणि प्रसाद राजेश कुमार राजू अभिमन्यु कुमार दिलीप कुमार राशिद अनवर इत्यादि शिक्षकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाया. वही कार्यक्रम में जिन छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया उनके नाम इस प्रकार है. तिरंगा ऊंचा रहेगा सदा इस गाने पर डांस किया रिया कुमारी ,शिवानी कुमारी, अंजली कुमारी ने प्रथम पुरस्कार दूसरा मेरे मुल्क का झंडा लहरा का सॉन्ग मोहम्मद गुफरान बादशाह प्रथम पुरस्कार सोशल मीडिया का दुष्प्रभाव नाटक रिया अंजू नूराक्षा का प्रथम पुरस्कार भाषण में साधना अनीता को पुरस्कृत किया गया सलाम उन शहीदों को जो खो गए इस गाने पर मुस्कान और सब को पुरस्कृत किया गया एवं कार्यक्रम में पार्टिसिपेट करने वाले सभी छात्राओं को भी सम्मानित किया गया.

You may have missed