जीबीएम कॉलेज की 71वीं वर्षगाँठ के सुअवसर पर एनसीसी कैडेटों ने किया पौधारोपण

विश्वनाथ आनंद ।
गया (बिहार )गौतम बुद्ध महिला कॉलेज की एनसीसी इकाई ने जीबीएम कॉलेज की स्थापना की 71वीं वर्षगांठ के सुअवसर पर प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ सहदेब बाउरी के संरक्षण एवं कॉलेज की एनसीसी केयरटेकर अॉफिसर डॉ. कुमारी रश्मि प्रियदर्शनी के नेतृत्व में महाविद्यालय परिसर में पौधारोपण किया.एनसीसी सीटीओ डॉ रश्मि की देखरेख में एनसीसी यूओ अनुराधा कुमारी, आकृति सिंह, कैडेट संजना, मुस्कान, वैष्णवी, सोनम, काजल, अवनि राज, पूनम ने महाविद्यालय परिसर में आम, अमरूद, नीम, सागवान और महोगनी के पौधे लगाये. ज्ञात हो वर्ष 1953 में 14 अगस्त को ही गौतम बुद्ध महिला कॉलेज की स्थापना हुई थी। डॉ. रश्मि ने पौधारोपण करतीं कैडेटों को प्रकृति संरक्षण में युवतियों एवं महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका से अवगत कराया.

उन्होंने कहा कि धरती को पहले की तरह हरा-भरा बनाने, पारिस्थितिकी तथा जैव विविधता को संरक्षित तथा सुरक्षित रखने के लिए देश की युवतियों एवं महिलाओं को पौधारोपण अभियान में बढ़चढ़कर भाग लेना होगा एवं पेड़ों को कटने से रोकने हेतु प्रयत्न करने होंगे.पौधारोपण करके कॉलेज की एनसीसी कैडेटों ने समाज को यही संदेश देना चाहा है। डॉ. रश्मि ने बताया कि आने वाले दिनों में सावन महोत्सव के तहत एनसीसी कैडेटों द्वारा सीता कुंड परिसर में भी पौधे लगाये जायेंगे.
प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ. सहदेब बाउरी ने एनसीसी कैडेटों को पौधारोपण के इस पुनीत कार्य हेतु हार्दिक बधाइयाँ दीं. उन्होंने कॉलेज की एनसीसी इकाई सहित समस्त महाविद्यालय परिवार को कॉलेज के 71 वर्ष पूर्ण हो जाने पर ढेर सारी शुभकामनाएं दीं. पौधारोपण कार्यक्रम में प्रो. अफशाँ सुरैया, डॉ. नूतन कुमारी, डॉ शगुफ्ता अंसारी, डॉ अमृता कुमारी घोष, डॉ प्रियंका कुमारी, प्रीति शेखर डॉ. फरहीन वजीरी, डॉ रुखसाना परवीन, डॉ प्यारे माँझी, डॉ. सुरबाला, डॉ. सुनीता कुमारी, अभिषेक कुमार, नीरज कुमार, रौशन, अजय कुमार, महेन्द्र पताप, रंजीत कुमार, आदि ने भी भाग लिया.