एएनएम ट्रेनिंग कॉलेज के प्राचार्या को छात्राओ ने बनाया बंधक।

चंदन मिश्रा ।

छात्रवृत्ति के राशि नही मिलने से नाराज थी छात्राएं।

घटना की जानकारी पाकर वार्ता के लिए पहुँचे बीडीओ व थानाध्यक्ष

शेरघाटी।अनुमंडल अस्पताल स्थित एएनएम ट्रेनिंग कॉलेज शेरघाटी की छात्राओं ने मंगलवार की शाम लंबित छात्रवृति भुगतान नही होने से आक्रोशित होकर छात्राओ ने प्राचार्य सुमेधा भास्कर को कुछ देर के लिए चेंबर में बंद कर दीया। छात्राओं ने बताया कि जनवरी 2024 से जून 2024 तक की छात्रवृत्ति नहीं दी गई है।
जिसके कारण छात्राओ को काफी समस्या हो रही है,जबकि बहुत सारी छात्राएं गरीब हैं। छात्रवृत्ति से उनका आर्थिक सहायता मिलती है,लेकिन प्राचार्या के लापरवाही के करना अबतक नही मिला कोई राशि, मालूम हो किगया जिले के सभी एएनएम ट्रेंनिंग कॉलेज में छात्रवृत्ति समय से भुगतान हो रही है।यहां के प्राचार्य और सहायक के लापरवाही के कारण छात्राओं को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।इस बात को लेकर छात्राओं द्वारा लगातार आग्रह किया जा रहा था। लेकिन प्राचार्य ने गंभीरता से नहीं ली। अंत में थक हार कर यह कदम उठाना पड़ा।

छात्राओं की उग्र स्थिति को देखते हुए प्राचार्य ने स्थानीय थाना एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को सूचना दी।प्रखंड विकास पदाधिकारी स्नेहिल आनंद और थाना अध्यक्ष अजीत कुमार कॉलेज पहुंचकर छात्राओं के साथ वार्ता किया। आनंद ने प्राचार्य के समक्ष छात्राओं को आश्वासन दिया कि दो दिनों में लंबित छात्रवृत्ति का भुगतान कर दिया जाएगा।
आश्वासन पाकर छात्राओं ने कहा कि अगर सोमवार तक भुगतान नहीं किया गया तो हम छात्राएं आंदोलन को बाध्य होंगे। प्राचार्य सुमेधा भास्कर ने कहा कि छात्राओं की लंबित छात्रवृत्ति शीघ्र भुगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ छात्राएं सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाई। जिसे हिदायत देकर अनुशासन में रहने का आदेश दिया गया है।