लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए ईवीएम की कमीशनिंग शुरुआत

धीरज ।

गया‌ लोकसभा आम चुनाव-2024 के मद्देनजर सामान्य प्रेक्षक गया संसदीय क्षेत्र एव ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी सह ज़िला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम ने आज मगध विश्वविद्यालय में शेरघाटी विधानसभा, बोधगया विधानसभा एव बाराचट्टी विधानसभा के ईवीएम और वीवीपैट की कमीशनिंग का औचक निरीक्षण किया है। इस दौरान उन्होंने सभी सहायक निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी एवं प्रभारी अधिकारियों को ईवीएम और वीवीपैट की कमीशनिंग की प्रकिया को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं। ईवीएम और विवपेट मशीनों की कमीशनिंग के दौरान डीएम ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए और कमीशनिंग प्रक्रिया को पूरी तत्परता के साथ करने के लिए आदेशित किया है। डीएम ने निर्देश दिया कि कमिसनिंग में लगे सभी कर्मियों एव अधिकारियों को फ्रेस भोजन, शुद्ध पानी, चाय एव बिस्किट इत्यादि समय समय पर देते रहे, इसमें कोई कोताही नही करे। इसके पश्चात डीएम ने पूरे मैदान एव निर्माण किये जा रहे पंडाल का घूम घूम कर निरीक्षण किया गया है।

इस निरीक्षण के दौरान डीएम ने कहा कि हर सेक्टर का सभी बूथों को एक-एक लाइन में रखे। पंडाल के बाहर बूथ नंबर एव सेक्टर का नाम भी प्रदर्शित करवाये। इसके पूर्व डीएम द्वारा गया कॉलेज में किये जा रहे कमिसनिंग का निरीक्षण किया गया है। सबसे पहले बेलागंज विधानसभा का मानविकी भवन में किये जा रहे कमिसनिंग को देखा गया है। उसके बाद वजीरगंज विधानसभा का मनोवैज्ञानिक भवन में किये जा रहे कमिसनिंग को देखा गया है। गया टाउन विधानसभा का सी वी रमन में किये जा रहे कमिसनिंग को देखा गया है। गुरुआ विधानसभा का परीक्षा भवन में किये जा रहे कमिसनिंग को देखा गया है। डीएम ने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि कमिसनिंग वाले स्थलों पर पर्याप्त बड़ा वाला डस्टबिन रखवाना सुनिश्चित करवाये। ताकि यत्र तत्र गंदगी नही फैले।
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी, अपर समाहर्ता राजस्व, डीसीएलआर शेरघाटी, ज़िला भूअर्जन पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।