विश्व ब्राह्मण संघ व विप्र फाउंडेशन के झारखंड प्रदेश महासचिव ने लोकसभा व राज्य सभा के चुनाव में ब्राह्मण समाज के लोंगो को टिकट देने का किया अपील

विश्वनाथआनंद ।
गया (बिहार /झारखंड)-रामगढ विश्व ब्राह्मण संघ व विप्र फाउंडेशन के झारखंड प्रदेश महासचिव प्रदीप कुमार शर्मा ने सभी राजनीतिक पार्टियों से लोकसभा एवं राज्यसभा से विप्र समाज के लोगों को भी टिकट देने की मांग की है. उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि विप्र समाज के लोग भारतीय संस्कृति, वेद पुराण, रीति रिवाज को धरोहर के रूप में बचा के रखा है. वहीं हर समाज के लोगों को प्रेरणा सूत्र भी रहा है .

ऐसी परिस्थिति में विप्र समाज के लोगों को भी राजनीतिक पार्टी की ओर से टिकट में सहभागिता निभानी चाहिए. उन्होंने कहा कि विप्र समाज के लोगों का मूल उद्देश्य हमेशा से ही राजनीतिक नहीं, व्यापार नहीं ,ब्लकि आदर्श शिक्षा का ज्ञान बाटना रहा है. ब्राह्मण सदा सामाजिक-आर्थिक और शस्त्र – शास्त्र न्याय, उच्च विचार, धर्म और उपासना के प्रति रहा है . उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव का समय है, ऐसे में हर तरफ समाज को आगे कर टिकट की मारा मारी चल रही है . जो कि इस मामले में ब्राह्मण समाज सबसे पीछे खड़ा है, क्या झारखंड में भी ब्राह्मण समाज को भी अपने जातिगत लाभ पाने का अधिकार है कि नहीं ? जब कि ब्राह्मण समाज ही शस्त्र , शास्त्र एवं राजनीतिक के ज्ञाता का प्रौढ़ रहा है .