चुनाव का पर्व-देश का गर्व” एवं “वोट करेगा गया हमारा

मनोज कुमार ।

Gaya,  लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक एवं प्रेरित करने के लिए जिला प्रशासन हरv संभव प्रयास कर रहा है। उप विकास आयुक्त, गया सह-वरीय प्रभारी स्वीप गया द्वारा  कई सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों के साथ बैठक करते हुए मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न निर्देश दिया गया। एल०डी०एम० अग्रणी बैंक को कार्यालय पत्राचार के हेडर-फूटर पर “चुनाव का पर्व-देश का गर्व” एवं गया के वोटर से अपील अंकित करने, रसीद पर स्लोगन अंकित करने, सभी बैंकों के बाहर बैनर, ए०टी०एम० पर स्टीकर लगाने का कार्य करने का निदेश दिया गया है।एयरपोर्ट पर मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न स्थानों पर स्टैण्डी, बैनर प्रदर्शित करने, तोरण द्वारा लगाने, साथ ही स्क्रीन पर “चुनाव का पर्व-देश का गर्व” एवं “वोट करेगा गया हमारा” जैसे संदेश प्रदर्शित करने पर प्रबंधक, गया एयपोर्ट द्वारा सहमति प्रदान की गयी।

इसी के साथ बस एसोसिएशन के अध्यक्ष द्वारा बसों पर बैनर के माध्यम से मतदाता जागरूकता कराने के लिए सहमति की गई। प्राइवेट स्कूल, एसोसिएशन के अध्यक्ष से यह अपील की गई कि वर्ग 9 से 12 तक के बच्चों द्वारा अभिभावकों से मतदान की अपील, स्कूलों द्वारा अभिभावकों के नाम पत्र, रंगोली आदि गतिविधियों को कराएँ। एल०पी०जी० गैस वितरक संघ के द्वारा भी सिलिंडरों पर स्टिकरों द्वारा, डिलीवरी वाहनों पर बैनर द्वारा मतदान के लिए अपील एवं जागरूकता कार्य में पूर्ण सहभागिता के लिए आश्वस्त किया गया।

सभी के द्वारा गया के मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए संकल्प लिया गया और जिला प्रशासन को हर प्रकार से सहयोग करने के लिए सभी के द्वारा निर्णय लिया गया। बैठक में नोडल पदाधिकारी, स्वीप कोषांग-सह-जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, आई०सी०डी०एस०, गया, सहायक नोडल पदाधिकारी स्वीप कोषांग-सह- बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, बोधगया एवं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, कोंच एवं स्वीप कोषांग के कर्मी उपस्थित है।