देश विदेश से आए पिंडदानों को ही कोई असुविधा न हो इसका ख्याल रखते हुए कार्य करें- जिलाधिकारी

धीरज ।

गया । पितृपक्ष मेला के अवसर पर देश-विदेश से आने वाले तीर्थ यात्रियों के सुविधा के साथ साथ स्थानीय निवासी लोगो को भी कोई असुविधा न हो इसपर पूरा ख्याल रखा जा रहा है।
चांद चौरा से विष्णुपद में 2 व्हीलर मोटरसायकिल को संध्या 05 बजे के बाद आवागमन की अनुमति दी गयी है। इसके साथ ही रात्रि 11 बजे से सुबह 04 बजे के बीच 4 पहिया मालवाहक वाहन को प्रवेश की अनुमति दी गई है स्थानीय लोगों को भी किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो सके।

 

स्थानीय दुकानदारों को ध्यान में रखते हुए जिला पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी सदर एवं नगर पुलिस उपाधीक्षक को निर्देश दिया स्थानीय दुकानदारों से समन्वय कर किस स्थान पर बैरिकेटिंग को थोड़ा स्मूथ किया जाना है इस पर समीक्षा कर कार्य करे साथ ही देश विदेश से आए पिंडदानों को ही कोई असुविधा न हो इसका ख्याल रखते हुए कार्य करें।
विष्णुपद मंदिर प्रबंधकारी समिति के सदस्यों एवं अनुमंडल पदाधिकारी के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी को कहा कि ज्यादा से ज्यादा मंदिर में श्रद्धालुओं एवं तीर्थ यात्रियों के भीड़ को दक्षिण की ओर ने निकास द्वार का प्रयोग करते हुए निकासी करवाये, ताकि यात्रियों को कोई परेशानी न हो सके।अंत में जिला पदाधिकारी ने विष्णुपद के समीप स्थानीय दुकानदारों से अपील किया है कि तीर्थ यात्रियों के आवागमन की सुगमता को ध्यान में रखते हुए अपने दुकान के ऊपर ही खरीदारी करवाने का कार्य करें। चुकी देव घाट से विष्णुपद मंदिर की ओर आने गलियां काफी संकीर्ण है साथ ही पितृ पक्ष मेला अवधि में लाखों लाख तीर्थयात्री इस संकीर्ण गली का प्रतिदिन प्रयोग करते हैं। इस पूरी चीजों का ध्यान में रखते हुए यात्रियों के हित में सभी दुकानदार कार्य करें।