बाबू वीर कुंवर सिंह जन्मोत्सव विजय उत्सव के रूप में धूमधाम से मनाया गया

मनोज कुमार ।

मुख्य अतिथि औरंगाबाद के सांसद सुशील सिंह हुए शामिल.

गया गया शहर के सिंगरा स्थान स्थित देश के महान स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह का जन्मोत्सव सह विजय उत्सव समारोह के मनाया मुख्य अतिथि औरंगाबाद के सांसद सुशील सिंह ने वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर मनाया.वीर कुंवर सिंह की जयंती विजय उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. इस मौके पर गया जिला परिषद अध्यक्ष नैना कुमारी,गया के पूर्व सांसद हरि मांझी,रामजी मांझी, पूर्व एमएलसी संजीव श्याम सिंह,छबीला सिंह, क्षतिज मोहन सिंह, अरविंद सिंह, दिलीप सिंह,संतोष सिंह विजय कुमार मिट्ठू सहित राजनीतिक दल के नेता कार्यकर्ता सामाजिक कार्यकर्ता बुद्धिजीवियों उपस्थित होकर बाबू वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जयंती मनाया।
इस मौके पर गया के सांसद सुशील सिंह ने बताया कि भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह सिंह का जन्मोत्सव विजय उत्सव के रूप में देश मना रहा है और मेरा मानना है कि 1857 का युद्ध नहीं होता तो 1947 का युद्ध भी नहीं होता.ऐसे महान स्वतंत्रता सेनानी वीर योद्धा की जयंती देश मना रहा है. मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि 1 वर्ष पूर्व बाबू वीर कुंवर सिंह की जन्मस्थली बिहार के भोजपुर जिला के जगदीशपुर गांव में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा बड़े पैमाने पर जन्म उत्सव विजय उत्सव के रूप में मनाई थी इस मौके पर देश में एक समय भारतीय तिरंगा लहराया/फहराया गया था जो भारतीय तिरंगा गिनीज वर्ल्ड बुक में रिकॉर्ड दर्ज की गई थी.भारतीय जनता पार्टी ने लोगों को संदेश दिया है कि जो देश के लिए अपनी योगदान दिया है अपनी बलिदान को निछावर किया ऐसे वीर योद्धा के सम्मान में भारतीय जनता पार्टी खड़ी है उनको सामान दी है.
इस संबंध में लोजपा के नेता अरविंद सिंह ने बताया कि बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती विजय उत्सव के रूप में मना रहे हैं. इनका प्रतिमा 2014 में स्थापित किया था तब से सभी लोग प्रत्येक वर्ष जयंती मनाते आ रहे है. सभी समाज के लोग इनकी जयंती मना रहे हैं किसी धर्म में इनकी बाटी नहीं गई है. उन्होंने देश के आजादी दिलाने में अग्रिम भूमिका निभाई थी. इनका किए गए देश के लिए बलिदान को याद करते हुए आज उनका जयंती मना रहे और युवा पीढ़ी के लोगों को संदेश दे रहे हैं.