गया में भी एम्स की स्थापना करें केंद्र सरकार नहीं तो होगा चक्का जाम

मनोज कुमार ।
राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता विनय कुशवाहा एवं जिला प्रवक्ता सह विधायक प्रतिनिधि बेलागंज जुगनू यादव ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि जब उत्तरी बिहार में दरभंगा में एम्स की स्थापना हो सकती है तो दक्षिणी बिहार मगध का सेंटर गया में क्यों नहीं?
विनय कुशवाहा ने कहा कि दक्षिणी बिहार का एकमात् अंतरराष्ट्रीय पहचान बनाने वाला गया जिला झारखंड एवं उत्तर प्रदेश से सटा है एम्स जैसा बड़ा अस्पताल नहीं होने से करोड़ों लोगों का इलाज कराने के लिए बिहार से बाहर एम्स दिल्ली एवं भेलोर जाना पड़ता है। दक्षिणी बिहार घोर नक्सल प्रभावित एरिया है एवं काफी पिछड़ा है गरीब लोगों की आबादी नब्बे प्रतिशत से ऊपर हैं गरीबी के कारण आबादी का बड़ा हिस्सा इलाज के अभाव में दम तोड़ देता है एकमात्र मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उच्च कोटि के व्यवस्था नहीं रहने से लोगों का पलायन इलाज के लिए बाहर के प्रदेशों में करना पड़ता है जो काफी दुखदाई है।
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार गया में एम्स बनाने के दिशा में तत्पर नहीं दिखाई देती है हम लोगों ने कितना बार केंद्र की सरकार से मांग किया कि एम्स का निर्माण गया मैं कराया जाए क्योंकि बोधगया सटा रहने से गया का स्थान अंतरराष्ट्रीय रूप में विख्यात है लेकिन अभी तक नरेंद्र मोदी की सरकार गया जिला के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है जो किसी भी तरह से उचित नहीं है।
विनय कुशवाहा ने कहा कि अगर केंद्र की सरकार अभिलंब एम्स बनाने पर विचार नहीं करती है तो हम सब बड़ा आंदोलन की शुरुआत करेंगे क्योंकि दक्षिणी बिहार मैं एम्स जैसे अस्पताल नहीं रहने के कारण जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त है।