शेरघाटी के विकास के लिए 51 करोड़ 5 लाख रुपये होंगे खर्च बजटीय बैठक हुआ सम्पन्न

चंदन कुमार मिश्रा ।
शेरघाटी।नगर परिषद शेरघाटी की बजटीय बैठक शनिवार को कार्यालय के सभाकक्ष में गहमागहमी के साथ संपन्न हुआ। सर्वप्रथम कार्यालय सहायक अतुलित कुमार के द्वारा सदन में उपस्थित सम्मानित सदस्यों का स्वागत किया गया। मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद को पुष्पा हार देकर स्वागत करते हुए बजट के बैठक का शुभारंभ किया गया।
वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए प्रस्तुत संभावित संभावित बजट में मुनाफे का बजट प्रस्तुत किया गया है।
प्रस्तुत बजट में बताया गया है कि चालू वित्तीय वर्ष में विभिन्न मदों से 51 करोड़ 15 लाख 56 हज़ार ₹173 आय का अनुमान है,
जबकि 51 करोड़ 5 लाख 63 हज़ार ₹690 बायका संभावित प्रावधान लाया गया है।
इस प्रकार 9 लाख 93 हज़ार ₹483 का मुनाफा का बजट प्रस्तुत किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रस्तुत बजट के लिए खर्च किये जाने वाली राशियों में मुख्य सड़क निर्माण में लगभग 4 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे।
जिससे 28 वार्डों के सड़कों का नया निर्माण किया जा सकेगा इसी प्रकार रोड और नाला निर्माण के लिए 4 करोड़ 43 लाख ₹75 हज़ार का प्रावधान है। गली गली में एवं चौक चौराहों पर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था के लिए 3करोड़ 75लाख रुपए का प्रस्ताव पारित किया गया है।
इसी प्रकार प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत गरीबों के पक्के के मकान के लिए 3 करोड़ ₹50 लाख का प्रावधान लाया गया है।
बैठक में वार्ड नंबर 20 की सदस्य पुष्पा कुमारी वार्ड नंबर 3 की सदस्य अशोक कुमार सिंह,संतोष सिंह,परमानंद मणि, पप्पू सिंह आदि ने अपनी बात रखते हुए कहा कि कार्यालय के कुछ कर्मचारी प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते हैं।
उन्होंने कहा कि वार्ड पार्षद अपने मान सम्मान के लिए आवश्यक कार्रवाई चाहते हैं।
इसी प्रकार शशि रंजन कुमार वार्ड पार्षद के द्वारा भी पार्षदों के साथ सम्मानित व्यवहार नहीं किए जाने का मामला उठाया गया। इसके अलावा प्राइवेट बस पड़ाव मैं बन रहा नाला एवं पुलिया तथा चापाकल की मरम्मती से लेकर शौचालय के मरम्मती का मामला उठाया गया।
सदस्यों ने उक्त कार्य को विभाग के द्वारा किए जाने की जानकारी मांगी। जिसके आलोक में मुख्य पार्षद गीता देवी एवं उनके प्रतिनिधि पवन किशोर ने सदन को आश्वस्त किया कि पार्षदों का मान सम्मान में किसी प्रकार की कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने चालू योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जिलाधिकारी के आदेश पर उक्त कार्यों को विभागीय अस्तर से कराया जा रहा है।
सदस्यों ने कहा कि आगे जो भी कार्य हो वह निविदा के माध्यम से किया जाए।
कुछ सदस्यों ने स्वयंसेवी संगठन के द्वारा कराए जा रहे सफाई कार्य पर आपत्ति जताते हुए उसे विभागीय स्तर से निपटाने का मांग किया।
बैठक में सुमित्रा देवी जितेंद्र सिंह संतोष कुमार सिंह आलिया तबस्सुम,आदि मौजूद रहे।

You may have missed