कांग्रेस पार्टी ने तिरंगा मार्च निकाल कर लोकतंत्र में बोलने के अधिकार की लड़ाई जारी रखने का आह्वान किया

मनोज कुमार ।
जय भारत सत्याग्रह आंदोलन कार्यक्रम के तहत आज गया के स्थानीय चौक स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के प्रतिमा के पास से कांग्रेस पार्टी के नेता, कार्यकर्ता, समर्थक ने तिरंगा मार्च निकाल कर लोकतंत्र में बोलने के अधिकार की लड़ाई जारी रखने का आह्वान किया।
तिरंगा मार्च राष्ट्रपिता महात्मा गांधी प्रतिमा स्थल से शुरू होकर कोतवाली स्थित शहीद स्मारक, धामी टोला शहीद स्मारक होते हुए आजाद पार्क में समाप्त हुआ।
तिरंगा मार्च में शामिल बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह क्षेत्रीय प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू, पूर्व विधायक मो खान अली, जिला उपाध्यक्ष राम प्रमोद सिंह, अमरजीत कुमार, बाबूलाल प्रसाद सिंह, शिव कुमार चौरसिया, श्रवण पासवान,सोमनाथ पासवान, बुद्धू राम, विपिन बिहारी सिन्हा, कुंदन कुमार, विशाल कुमार, उदय शंकर पालित, बाल्मिकी प्रसाद, जगरूप यादव, जितेंद्र यादव, मो समद, असरफ इमाम, आदि ने कहा कि लोकतंत्र में देश के सभी नागरिक को बोलने का अधिकार है, यदि सरकार बोलने नही देती तो लोकतंत्र में लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने का अधिकार है, अगर सरकार नहीं मानती तो वह हठधर्मी है।
नेताओ ने कहा की मोदी सरकार सिर्फ लोकतंत्र की बाते करती है लेकिन जो कहती है, वह नही करती, संसदीय इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिला की सत्ता पक्ष के सांसद, संसद नही चलने दिए।
नेताओ ने कहा की अडानी प्रकरण महाघोटाले की जेपीसी जांच की मांग को लेकर संसद से सड़क तक कांग्रेस पार्टी का लड़ाई जारी रहेगा।
नेताओ ने कहा की आज देशभर के घर, घर में जनमानस की समस्याओं हेतु आवाज बुलंद करने वाले राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त होने की चर्चा चल रही है, आमजन इस बात को बाखूबी समझ रहे है की राहुल गांधी को सच्चाई उजागर करने की सजा मिली है।
नेताओ ने कहा की जय भारत सत्याग्रह आंदोलन के तहत सभी जिला मुख्यालयों में 15 से 20 अप्रैल के बीच हजारों, हजार लोगो का प्रदर्शन एवम् समाहरणालय के घेराव कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा तथा इसके बाद अप्रैल के अंत में राज्य मुख्यालय पटना में राजभवन का घेराओ होगा जिसमे लाखो, लाख लोग शामिल होंगे।