पिछड़ा अति पिछड़ा छात्र-छात्राओं के भविष्य खिलवाड़ कर रहे हैं नरेंद्र मोदी-विनय कुशवाहा

मनोज कुमार ।
महात्मा ज्योतिबा फुले क्रांतिकारी संघ के राष्ट्रीय संयोजक राजद के वरिष्ठ नेता विनय कुशवाहा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 से 8 तक के पिछड़े अति पिछड़े छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति को बंद करके पिछड़े गरीबों के पढ़ने पर रोक लगा दिया।
विनय कुशवाहा ने कहा कि संविधान में पिछड़े अति पिछड़े छात्र छात्राओं का छात्रवृत्ति देकर पढ़ाई में आगे बढ़ाने का अधिकार है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार गरीब पिछड़े दलितों को बर्बाद कर रही है। आखिर पिछड़े अति पिछड़े गरीब कमजोर बच्चों के 1 से 8 कक्षा तक के छात्रवृत्ति बंद करने का केंद्र सरकार के फैसला से गरीब के बाल बच्चे पढ़ना लिखना बंद कर देंगे। नरेंद्र मोदी गरीबों को सिर्फ गरीब रखना चाहते हैं नई शिक्षा नीति से गरीबों का ऐसे भी भला होने वाला नहीं है दूसरी तरफ छात्रवृत्ति को बंद करके यह साबित कर दिया कि गरीबों का पढ़ने का अधिकार इस देश में नहीं है।
राष्ट्रीय जनता दल गरीब पिछड़े अति पिछड़े छात्र छात्राओं के केंद्र की सरकार द्वारा छात्रवृत्ति बंद किए जाने की घोर निंदा करते हुए नरेंद्र मोदी को आगाह करती है कि जल्द से जल्द पिछड़े अति पिछड़े छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति को चालू करें अन्यथा राष्ट्रीय जनता दल चुप नहीं बैठेगी। आने वाला 2024 का लोकसभा चुनाव में देश की 85% आबादी ईट से ईट बजा देगी।
पार्टी के नेता वीरेंद्र गोप, सुभाष यादव, जयप्रकाश शर्मा विजय कुमार सिन्हा, ज्ञानी प्रसाद ,मनोज कुशवाहा, जितेंद्र कुमार वर्मा, राजकुमार रंजन, कुमार शंभू प्रसाद अधिवक्ता, सत्येंद्र पांडे, मोहम्मद शाजली, संदीप उर्फ छोटू पांडे, चिंटू पांडे आदि नेताओं ने मोदी सरकार द्वारा पिछड़ा अति पिछड़ा के बच्चों को छात्रवृत्ति बंद करने का कड़ी शब्दों में निंदा किया है