भीमराव अंबेडकर जयंती सम्मेलन कार्यक्रम में पहुंचे बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी

चंदन मिश्रा ।

बिहार सरकार द्वारा किए गए कार्यों का किया उल्लेख।आगामी 14 अप्रैल को मनाया जाएगा बाबासाहेब भीमराव का जन्म उत्सव।

शेरघाटी।शहर के रंगलाल इंटर स्कूल परिसर में भीमराव अंबेडकर जयंती सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिहार सरकार के भवन मंत्री अशोक चौधरी भी शामिल हुए उन्होंने अपने अभिभाषण के दौरान कहा कि बिहार सरकार द्वारा चलाए जा रहे। अंबेडकर जयंती के उपलक्ष में बिहार के विभिन्न इलाकों में चौपाल योजना के तहत जन जन तक पहुंचना एवं लोगों को जोड़ना यही मुख्य उद्देश्य है।
अपने अभिभाषण में उन्होंने बिहार सरकार के विभिन्न योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा की बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार के द्वारा जब 2005 में बागडोर संभाल आ गया था, तो राज्य सरकार घाटे में चल रही थी।
लेकिन उन्होंने बागडोर संभालते ही बिहार में मुनाफा दिलाया साथ ही साथ उन्होंने बतलाया कि गया में गंगाजल को पहुंचाया,
रबर डैंम बनवाया एवं कई ऐसे कल्याणकारी योजनाएं हैं जिसे जन-जन तक पहुंचाया है।
कार्यक्रम के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के मुखिया नीतीश कुमार के द्वारा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति आदि सभी लोगों को उत्थान के लिए कई ऐसी योजनाएं लाएं जिससे लोग पढ़ लिख कर आगे बढ़े और बिहार का नाम रोशन करें।
इसके लिए राज्य सरकार के द्वारा ₹50 हज़ार का प्रबंध किए गए हैं, साथ ही साथ उन्होंने कहा कि उद्यमी योजना के तहत लोगों को बेहतर काम करने का मौका मिला है।
नौकरी के क्षेत्र में भी बेहतर कार्य करने में प्रबल हैं। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा की यह कार्यक्रम आगामी 14 अप्रैल को बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष में मनाया जाएगा इसके पूर्व13 अप्रैल को हर घर में दिए जलाए जाएंगे और उनके जन्म उत्सव मनाए जाएंगे।
इस कार्यक्रम के अध्यक्षता अनुमंडल प्रभारी रोशन मांझी के द्वारा किया गया कार्यक्रम के दौरान जिला अध्यक्ष अभय कुशवाहा, गया जिला सांसद विजय मांझी, पूर्व मंत्री डॉ विनोद प्रसाद यादव, पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी,पुष्पेंद्र कुमार पुष्प, रफीगंज पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह, विद्यानंद, एलेग्जेंडर खान,अजय पासवान,कौशल किशोर, भोला चौधरी, प्रोफेसर अरविंद कुमार समेत अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न प्रखंड से आए प्रखंड अध्यक्ष एवं पंचायत अध्यक्ष समेत सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।