कांग्रेसी नेताओं ने गया चौक स्थित टावर के समीप भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राज्य सरकार के मुखिया नीतीश कुमार का किया पुतला दहन.

विश्वनाथ आनंद
गया( बिहार)- गया स्थित टावर चौक के समीप कांग्रेसी नेताओं ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार का पुतला दहन किया. कांग्रेसी नेताओं ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए संयुक्त रूप से कहा है कि डबल इंजन सरकार में नवादा की घटना जंगल राज का एक और प्रमाण है .कॉंग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व विधायक मोहम्मद खान अली, जिला कॉंग्रेस उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, राम प्रमोद सिंह,
अमित कुमार सिंह उर्फ रिंकू सिंह, शिव कुमार चौरसिया, टिंकू गिरी, शशि कांत सिन्हा, मोहम्मद समद, प्रद्युम्न दुबे, रूपेश चौधरी, अशोक राम आदि ने संयुक्त रूप से आगे कहा है कि यह जंगलराज का एक और प्रमाण है.कॉंग्रेस पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं ने गया के स्थानीय चौक स्थित टावर चौक पर डबल इंजन सरकार में केंद्र के मुखिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राज्य सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया ।
पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल नेताओं, कार्यकर्ताओं ने कहा कि नवादा में जमीन विवाद को लेकर दबंगों द्वारा लगभग 80 घरों को आग के हवाले करने तथा रात के अंधेरे में गोलीबारी कर गरीब परिवारों का सब कुछ छीन लेने की कुकृत्य घटना की तीव्र निंदा करते हुए दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग किया है।
नेताओं ने कहा कि भाजपा और उसके सहयोगी दलों की दलितों- बंचितो के प्रति घोर उदासीनता, आपराधिक उपेक्षा व असामाजिक तत्वों को बढावा अब चरम पर है।
नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हमेशा की तरह मौन है, तो मुख्यमंत्री नीतीश जी सत्ता के लोभ में बेफिक्र है, और एन डी ए की सहयोगी पार्टियों के मुँह में दही जम गया है।
नेताओं ने कहा कि देश के नेता प्रतिपक्ष, कॉंग्रेस पार्टी के सर्वमान्य नेता, इंडिया गठबंधन के नायक राहुल गांधी, भारतीय राष्ट्रीय कॉंग्रेस अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे , राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, अखिल भारतीय कॉंग्रेस के बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश राष्ट्रीय स्तर पर नवादा की घटना की तीव्र निंदा की है, तथा बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह नवादा में कैम्प कर जिला के सभी कॉंग्रेसजनों के साथ पीड़ित परिवारों को खाना, कपड़ा, तथा सभी जरूरत के समान मुहैया कराने, तथा घटना के दोषियों को कड़ी सजा की मांग किया है।
नेताओं ने कहा कि सूबे बिहार के आमजनों के बीच अब यह नारा गूंजने लगा है कि देखो ये सुशासन की खेल, नीतीश सरकार में नित्य दिन लूट, अपहरण, बलात्कार, आगजनी की खेल।

You may have missed