नगर निगम का उद्देश्य है कि मेला क्षेत्र के सभी वार्डों में नियमित रूप से सफाई अभियान चलाया जाए।

विशाल वैभव ।

राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सह भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ मनीष पंकज मिश्रा के द्वारा गया नगर निगम के अंतर्गत आने वाले पितृपक्ष मेला 2024 के आयोजन को लेकर नगर निगम के अंतर्गतने सभी वार्ड पार्षदों से अपील की है कि वे अपने-अपने वार्डों में सफाई और स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें। पितृपक्ष मेला धार्मिक और सांस्कृतिक दृष्टि से गया के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है। जहां देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु अपने पितरों के तर्पण और पूजा-अर्चना के लिएआतेहैंइसदौरान साफ सफाई और स्वच्छता की स्थिति का विशेष ध्यान रखना है ताकिआनेवालेश्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।नगर निगम का उद्देश्य है कि मेला क्षेत्र के सभी वार्डों में नियमित रूप से सफाई अभियान चलाया जाए।

कचरा प्रबंधन बेहतर हो और सार्वजनिक स्थलों पर स्वच्छता की स्थिति बनी रहे। इसके लिए सभी वार्ड पार्षदों को अपनी-अपनी जिम्मेदारी समझते हुए न केवल सफाई कार्यों की निगरानी करनी होगी, बल्कि स्थानीय निवासियों को भी जागरूक करना होगा ताकि पितृपक्ष मेले के दौरान पर्यावरण और स्वच्छता का उच्चतम स्तर बनाए रखा जा सके। गया नगर निगम अतिथि देवो भव के तहत सेवा समर्पण का कार्य करते रहता है इसी सेवा भाव के तहत पितृपक्ष मेला में आम जनों जागरूकता के माध्यम से स्वच्छता अभियान के बारे में बतलाना है
अपील करने वालों में राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष साधना ओझा भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद अधिवक्ता जिला महामंत्री गोपाल प्रसाद यादव जिला मीडिया प्रभारी संतोष ठाकुर भाजपा नेता राणा रणजीत सिंह सुनील बंबईया नीरज सिंहा गौरव सिंह दीपक पांडे महेश यादव मंटू कुमार बबलू गुप्ता ललन कुमार चंद्रवंशी विजय प्रसाद उर्फ काला नाग।

You may have missed