नेहरू पथ पर शेखपुरा मोड़ से जगदेव पथ के बीच फ्लाईओवर के नीचे की पार्किंग हटाने के विरोध में दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने धरना दिया

विसाल वैभव ।

नेहरू पथ पर शेखपुरा मोड़ से जगदेव पथ के बीच फ्लाईओवर के नीचे की पार्किंग हटाने के विरोध में शनिवार को दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने धरना दिया। बेली रोड जनचेतना मंच के बैनर तले इलाके के काफी संख्या में दुकानदार और स्थानीय लोग धरना में शामिल हुए। लोग अपने हाथों में ‘ग्रीन बेल्ट के नाम पर रोड जाम नहीं चाहिए, ‘पुल के नीचे पार्किंग का फैसला वापस लो जैसे पोस्टर लिये हुए थे। इस दौरान आंदोलनकारियों ने निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। शनिवार से आंदोलनकारी धरनास्थल के पास ही बेमियादी अनशन शुरू करेंगे।

आंदोलन की अगुवाई कर रहे संगठन के संयोजक दीपक चौरसिया और अध्यक्ष अजय कुमार रॉकेट ने कहा कि निगम प्रशासन की चुप्पी साधे हुए है। जबकि अधिकारियों को यहां की समस्याओं के बारे में अवगत करा दिया गया है। आश्चर्य होता है कि दुकानदारों और स्थानीय लोगों के साथ बैठक में नगर निगम और प्रशासन के अधिकारी उनके हितों की बात करते हैं, लेकिन बाद में अपनी बातों से मुकर जाते हैं। दोनों नेताओं ने कहा कि एक हफ्ते से दुकानदारों और स्थानीय लोगों का विरोध-प्रदर्शन जारी है, लेकिन निगम के आला अधिकारी अपना रुख साफ नहीं कर रहे हैं। इससे लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। धरना पर बैठने वालों में मंच के संयोजक-अध्यक्ष के अलावा जयप्रकाश पुनील, मो. जियाउल्लाह खान, रवि कुमार, गुंजन सिंह, मो. कामिल खान, खुशबू कुमारी, राजू कुमार, विनोद कुमार व राजेश कुमार शामिल थे। धरनास्थल पर बड़ी संख्या में मछली बेचने वाली महिलाएं भी मौजूद रही।

You may have missed