औरंगाबाद के अनुग्रह नारायण मध्य विद्यालय में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस समारोह कार्यक्रम का किया गया उद्घाटन- उदय कुमार सिंह

विश्वनाथ आनंद ।
औरंगाबाद( बिहार )- जिला स्तरीय राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस समारोह का उद्घाटन जिला मुख्यालय स्थित पीएम श्री अनुग्रह मध्य विद्यालय में किया गया .कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के एसिएमओ डॉ किशोर कुमार डिआइओ डॉ मिथलेश कुमार सिंह, विद्यालय के हेडमास्टर उदय कुमार सिंह आदि ने विस्तार से कृमि के दुष्प्रभावों के बारे में बच्चों को बातकर प्रकाश डाला. एवम ईमानदारी पूर्वक अल्बेंडाजोल टैबलेट को चबाकर खाने एवम फिर पानी पीने की सलाह दी.

साथ ही यह भी बताया गया कि अगले 11सितम्बर को मॉप अप अभियान में बच गए बच्चों को टैबलेट जरूर खा लेना है. शत प्रतिशत 1 से 19 साल के 15 लाख 35 हजार 43 बच्चों एवम किशोरों को यह टैबलेट खिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.साथ ही 1से 5 वर्ष के बछोंबको नजदीकी आंगनवाड़ी केंद्र में अल्बेंडाजोल की आधी टिकिया खिलाना है. हेडमास्टर उदय कुमार सिंह ने बताया कि नेशनल डिवॉर्मिंग डे के शुभारंभ के अवसर पर विद्यालय के सभी वर्गों के सभी उपस्थित बच्चों को आज अल्बेंडाजोल के टैबलेट को खिलाया गया .कार्यक्रम में उपस्थित लोगों में डॉ श्याम कुमार, विसीसिएम यूएनडीपी अर्शी अली, डीसी मोहसिन खान एवम प्रदेश सचिव बिहार अराजपत्रित प्रारंभिक शिक्षक संघ पुरषोत्तम शर्मा आदि ने भी बच्चों को अल्बेंडाजोल की टिकिया खिला उनके स्वस्थ किशोरावस्था की कामना की.