रोहतास में लाॅ एंड आर्डर ध्वस्त, सुबह में टहलने के दौरान एक बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या

दिवाकर तिवारी ।

एक हफ्ते के भीतर हुई चार हत्याएं, अपराधियों के बीच रोहतास पुलिस का नहीं रहा खौफ

अपराधियों के खूनी तांडव से सहमे लोग, रोहतास एसपी को हटाने की उठने लगी मांग

सासाराम। रोहतास जिले में इन दिनों अपराधियों का खुनी खेल अपने चरम पर है। एक के बाद एक हो रही हत्याओं ने जिले वासियों को दहशत से भर दिया है तथा लोग अब पुलिस की कार्यशैली पर खुलकर सवाल उठने लगे हैं। एक हफ्ते के भीतर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई चार हत्याएं इस बात का प्रमाण है कि अपराधियों में रोहतास पुलिस का अब जरा भी खौफ नहीं बचा है। अपराधी खुलेआम रोहतास पुलिस को खुली चुनौती देते हुए हत्या, लूट, छिनैती जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है।
दरअसल रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गौरक्षणी मोहल्ले से भी शनिवार की अहले सुबह एक हत्या की दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। बताया जाता है कि नगर थाना क्षेत्र के कुराइच मोहल्ला निवासी एक 70 वर्षीय बुजुर्ग को अपराधियों ने टहलने के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी है। बुजुर्ग लालदेव पासवान सुबह में अपने घर से टहलने के लिए निकले थे। तभी अपराधी मौका देखकर उनके साथ लूटपाट करने लगे और विरोध करने पर अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी। वहीं गोली की आवाज सुनकर घटनास्थल पर जुटे स्थानीय लोगों की मदद से घायल लाल देव पासवान को सदर अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मामले में मृतक के पुत्र विष्णु पासवान ने बताया कि पिताजी प्रतिदिन की तरह सुबह घर से टहलने के लिए निकले थे। लेकिन महावीर स्थान के समीप अपराधियों ने लूटपाट के दौरान उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि उनके पॉकेट में लगभग चार हजार रूपए थे जिसे अपराधियों द्वारा छीन लिया गया है।

इधर घटना की सूचना पाकर सदर डीएसपी दिलीप कुमार एवं नगर थानाध्यक्ष राजीव रंजन राय ने पूरे घटनास्थल का मुआयना किया तथा आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई है। मामले में नगर थानाध्यक्ष राजीव रंजन राय ने बताया कि मॉर्निंग वॉक के दौरान एक बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या हुई है। जिसको लेकर घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए हर बिंदुओं पर गहनता से जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि हत्या को लेकर मृतक के परिजनों द्वारा शुरुआत में लूटपाट के क्रम में हत्या किए जाने की बात कही जा रही थी, लेकिन थाने को दिए गए आवेदन में भूमि विवाद के तरफ भी इशारा किया गया है। साथ हीं शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया गया है तथा घटना की हर एंगल से जांच चल रही है।वहीं जिले में लगातार हो रही हत्याओं को लेकर रोहतास एसपी विनीत कुमार को हटाने की मांग करते हुए भीम आर्मी के नेता अमित पासवान ने कहा कि जब से रोहतास एसपी विनीत कुमार जिले में आए हैं तब से रोहतास पुलिस राजस्व मुनाफा का माध्यम बन गई है। आम जनों की सुरक्षा से उन्हें कोई मतलब नहीं है और हर दिन बलात्कार, दुराचार, हत्या, लूट आदि घटनाएं हो रही है। उन्होंने कहा कि रोहतास जिले में लाॅयन आर्डर पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है और हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से तत्काल भ्रष्ट पुलिस अधिकारी को हटाने की मांग करते हैं, अन्यथा भीम आर्मी जल्द हीं रोहतास पुलिस के खिलाफ आंदोलन करेगी।