आम बजट 2024-25 पूरी तरह दिखावा एवं कॉंग्रेस के घोषणा पत्र से चुराया बजट

मनोज कुमार ।
बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू ने कहा कि आज लोकसभा में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए आम बजट 2024-25 पूरी तरह दिखावा वाला एवं कॉंग्रेस के घोषणा पत्र से चुराया हुआ बजट है।प्रो मिट्ठू ने कहा कि इस बजट में सरकार ने अपने दो कार्यकाल यानी दस वर्षो के बाद अपने तीसरे कार्यकाल के प्रथम बजट में बेरोजगारी को राष्ट्रीय संकट माना है। यह बजट दिखावा पर ज्यादा केन्द्रित है। बजट में सरकार ने जो डिग्री एवं डिप्लोमा होल्डर के लिए इंटरनशिप योजना की घोषणा की है, वह इस लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में किए गए प्रशिक्षण के अधिकार के वादा पर आधारित है, वित्त मंत्री ने कॉंग्रेस के न्याय पत्र 2024 से सीख ली है, जिसमें इनका इंटर्नशिप कार्यक्रम स्पष्ट रूप से कॉंग्रेस के प्रस्तावित प्रशिक्षण कार्यक्रम पर आधारित है।

प्रो मिट्ठू ने कहा कि बिहार का वर्षो पुरानी मांग विशेष राज्य का दर्जा को सिरे से खारिज कर झुनझुना की तरह 26000 करोड़ देने से बिहारवासि अपने को ठगे महसूस कर रहे हैं।
प्रो मिट्ठू ने कहा कि गया वासियों की पुरानी मांग विष्णुपद एवं महाबोधि मंदिर कॉरिडोर, तथा औद्योगिक विकास के लिए 21,400 करोड़ तथा गया- दरभंगा एक्स्प्रेसवे एवं बोधगया- वैशाली एक्सप्रेसवे मिलने से गयावासियों में खुशी है तो
दुसरी ओर गया को देश के स्मार्ट शहरों की सूची में शामिल नहीं करने, रामायण सर्किट से नहीं जोड़ने, गया से मुंबई, बंगलुरु, तथा हैदराबाद की सीधी ट्रेनें नहीं चलाने, विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला को राष्ट्रीय मेला घोषित नहीं करने, अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज को एम्स की तरह विकसित करने, आदि मांगे पूरी नहीं होने से गया के लोगों में भयानक निराशा भी है।