आगामी उपचुनाव और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में कार्यकर्ता जुट जाए : जीतन राम मांझी

विशाल वैभव ।

2025 के बिहार विधानसभा का चुनाव मजबूती से लड़ने का लिया गया संकल्प

23 फरवरी 2025 को पटना के गांधी मैदान में हम पार्टी की होगी बड़ी रैली : संतोष कुमार सुमन

आने वाले समय में 6 से 10 टेक्नोलॉजी सेंटर बिहार में खोलेंगे : जीतन राम मांझी

लघु उद्यमियों की मदद के लिए भारी पैमाने पर क्लस्टर सेंटर बनेंगे: जीतन राम मांझी

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शनिवार को हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ( हम) पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी के भव्य अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का संचालन हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव राजेश पांडे ने किया। वहीं, समारोह की अध्यक्षता में प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक टेकारी डॉ. अनिल कुमार ने की।अभिनंदन समारोह में प्रदेश के सभी जिलों से हज़ारों लोग पहुंचे। जिससे श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल खचाखच भर गया। जिसमें प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से नेता, समाजसेवी, उद्योगपति और आम जनता शामिल हुए।कार्यक्रम के शुरुआत में केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री जीतन राम मांझी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन द्वारा बाबा साहेब अंबेडकर और दशरथ मांझी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया गया। जिसके बाद दीप प्रज्ज्वलित कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

उसके उपरांत पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा बारी बारी से अंगवस्त्र व गुलदस्ता और चांदी के मुकुट द्वारा जीतन राम मांझी का अभिनंदन किया गया। इस दौरान लोक गायकों ने गीतों के माध्यम से उनका अभिनंदन किया, जिससे पर पूरा एसकेएम हॉल गूंज उठा।कार्यक्रम में पार्टी के नेताओं ने बारी बारी से समारोह को संबोधित किया और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी और राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन की तारीफ की और आगामी बिहार विधान सभा चुनाव मजबूती से लड़ने की बात कही। साथ ही संतोष कुमार सुमन को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया गया।कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि आने वाले समय में हम पार्टी की गांधी मैदान में बड़ी रैली होगी, जिसमें लाखों की भीड़ जुटने का दावा किया। उन्होंने कहा कि आगामी बिहार विधानसभा में हमारी पार्टी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लडेगी।

अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री जीतन राम मांझी ने कार्यक्रम में आए लोगों का धन्यवाद दिया और कहा कि अब इस पार्टी को कोई आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। ये मेरा सम्मान नहीं है ये हम पार्टी के कार्यकर्ताओं का सम्मान है। उन्होंने कहा कि जेडीयू में पार्टी का मर्ज नहीं किया। नीतीश कुमार जी ने मर्ज करने का ऑफर दिया था। हमारी पार्टी के पास 10 से 11 फीसदी वोट है। आगामी उपचुनाव और 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में कार्यकर्ता जुट जाए।जीतन राम मांझी ने कहा कि आने वाले समय में राज्य में 6 से 10 टेक्नोलॉजी और लघु उद्यमियों की मदद के लिए भारी पैमाने पर क्लस्टर सेंटर बनेंगे। उन्होंने नीति आयोग का सदस्य बनाए जाने पर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने लोगों से अपील कि है कि पीएम विश्वकर्मा योजना में निबंधन कराकर इस योजना का लाभ उठाएं । गरीबों की भलाई के लिए मुझे ये विभाग नरेंद्र मोदी ने मुझे सौंपा है।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम पार्टी के लिए ऐतिहासिक दिन है। हम पार्टी का अब देशभर में विस्तार हो रहा है। देश भर के लोग पार्टी से जुड़ना चाहते हैं। सभी कार्यकर्ता हमारे दिल में बसते हैं। हम लोग जल्द ही राज्यसभा में भी हम लोग अपना प्रतिनिधि भेजेंगे।उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील कि हमें और आगे जाना है। यहां से जाने के बाद सभी कार्यकर्ता काम में जुट जाए ताकि अगला विधानसभा चुनाव मजबूती से लड़ना है। यहां अभी कार्यकर्ताओं का मैं अभिनंदन करता हूं। साथ उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया कि उन्होंने जीतन राम मांझी जी को केंद्रीय मंत्री बनाया।

उन्होंने कहा एनडीए को मजबूत बनाना है और एनडीए को आगामी बिहार विधान सभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत लाने लक्ष्य है। हम पार्टी की गांधी मैदान में 23 फरवरी 2025 बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा। जिसमें लाखों की भीड़ जुटेगी। उन्होंने कहा कि 4 अगस्त को रांची में राष्ट्रीय परिषद की बैठक होनी है । आने वाले समय में कश्मीर में भी राष्ट्रीय परिषद की बैठक करेंगे और पता करेंगे कि धारा 370 हटने से वहां क्या फर्क पड़ा है।वहीं, कार्यक्रम में तेलंगाना समेत राज्य के कई जिले नेताओं ने जीतन राम मांझी और संतोष कुमार सुमन की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली।

वहीं,समारोह में सिकंदरा विधायक प्रफुल्ल मांझी,बाराचट्टी विधायक ज्योति देवी, देवेंद्र मांझी, भागवत लाल वैश्यन्त्री, बीरेंद्र सिंह, मार्कण्डेय प्रसाद, रमेश सिंह, श्याम सुन्दर शरण,राजन सिद्दीकी, राजेश रंजन, शंकर मांझी, कमलेश सिंह, दिलीप यादव,रोमित कुमार नंदलाल मांझी, नीलेश सिंह, राभीम सिंह, डी एन सिन्हा, प गीता पासवान, सुनीता अशोक, शकील हाशमी,सरवन भुइन्या आकाश कुमार, गिरधारी सिंह, श्रवण कुमार, नीरज पटेल, नारायण मांझी समेत पार्टी के वरीय नेता मौजूद रहे। सभा में कम से कम 10 हजार की भीड़ उमड़ी हुई थी पुरे बिहार और दूसरे प्रदेशों से भी लोग आए थे..