राजद का 65% आरक्षण अधिकार पदयात्रा 23 जुलाई से

MANOJ KUMAR.

राष्ट्रीय जनता दल के बैनर तले गया के गांधी मंडप में प्रमुख साथियों के बैठक आयोजित की गई। (कार्यक्रम में लक्ष्मण प्रसाद कुशवाहा, बिरजू राउत,बबलू सिंह चंद्रवंशी, मोहम्मद जमीरुद्दीन सहित दर्जनों कार्यकर्ता पार्टी में शामिल हुए)
इस बैठक में महागठबंधन की 17 महीने के सरकार द्वारा तत्कालीन उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के पहल पर जातीय जनगणना करवाकर जनसंख्या के अनुरूप पिछड़े दलितों के लिए आरक्षण की सीमा को 15% बढ़ाया गया था जो कूल 65% हो गया था। जिससे माननीय उच्च न्यायालय ने रद्द कर दिया।15% आरक्षण को बहाल करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार एवं बिहार में नीतीश कुमार की सरकार संविधान के 9वीं अनुसूची में शामिल करवाने को लेकर 23 जुलाई 2024 को 65% आरक्षण अधिकार पदयात्रा करने का निर्णय लिया गया।

इस बैठक में सर्वसम्मति से कार्यक्रम संयोजक पार्टी के प्रदेश सचिव विनय कुशवाहा को एवं सहसंयोजक मुखदेव यादव, एवं नीतीश पासवान को चुना गया।मौके पर कार्यक्रम संयोजक विनय कुशवाहा ने बताया कि जिस तरह से केंद्र की सरकार बिहार के नीतीश कुमार के मदद से चल रही है ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 65 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था को संविधान के 9वीं अनुसूची में शामिल कराने का काम करना चाहिए लेकिन नीतीश कुमार जी ने ऐसा नहीं किया एवं केंद्र की सरकार मौन बैठी है ऐसी स्थिति में राष्ट्रीय जनता दल के नेता कार्य कर्ता 23 जुलाई 2024 को संविधान की 9वीं अनुसूची में शामिल कराने के लिए के गया के जिलाधिकारी कार्यालय के पास बाबा साहब भीमराव अंबेडकर साहब के प्रतिमा पर माला अर्पण करके सभा के उपरांत पद यात्रा का शुभारंभ किया जाएगा। पदयात्राडेल्हा, पंचानपुर, टेकारी होते हुए कुर्था के अमर शहीद जगदेव प्रसाद जी के शहीद स्थल पर माल्यार्पण कर समापन होगा।पार्टी के सहसंयोजक मुखदेव यादव ने बताया कि पार्टी के सभी नेता एवं कार्य कर्ता 23 जुलाई 2024 को 65% आरक्षण अधिकार पदयात्रा मे शामिल होने का कृपा करें।
इस बैठक में पार्टी के प्रदेश महासचिव वीरेंद्र गोप, प्रधान महासचिव युवा राजद पवन कुमार वर्मा, डॉक्टर प्रताप दास, चंदन कुमार वर्मा, अनिल विश्वकर्मा, संजय राऊत, पंकज यादव, केदार प्रसाद कुशवाहा, मनोज कुशवाहा, रवि कुशवाहा, गणेश कुशवाहा, विपिन पासवान, विनय यादव,सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।