नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूरी परीक्षा की विश्वसनीयता खोने की बातें कहना बहुत कुछ बयां करती है _ कॉंग्रेस

MANOJ KUMAR.
आज देश के बहुप्रतीक्षित नीट पेपर लीक मामले में देश के माननीय सुप्रीम कोर्ट में दायर दर्जनों आवेदन पर विस्तृत विमर्श के दौरान नीट पेपर लीक को शत प्रतिशत सही बताते हुए पूरी परीक्षा की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने से सरकार , तथा ए न टी ए के कार्यकलापों पर सवालिया निसान खड़ा करती है।
बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व विधायक मोहम्मद खान अली, जिला कॉंग्रेस उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह ,दामोदर गोस्वामी, राजीव कुमार सिंह उर्फ लबी सिंह ,नारायण कुमार सिंह, प्रद्युम्न दुबे, शिव कुमार चौरसिया, विपिन बिहारी सिन्हा, कुंदन कुमार, युवा कॉंग्रेस अध्यक्ष विशाल कुमार, मोहम्मद शमीम आलम, उज्ज्वल कुमार , बलिराम शर्मा, विनोद उपाध्याय, बाल्मीकि प्रसाद, आदि ने कहा कि आज देश के 24 लाख नीटपरीक्षार्थियों के भविष्य एवं उनके करोड़ों परिवारों की आशा के न्याय का समय है ।

नेताओं ने कहा कि अगर लीक टेलीग्राम/ वॉट्सएप इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से होता है तो ये जंगल की आग की तरह फैलता है। 67 कैंनडीडेट का 720/ 720 हासिल करना, जो पिछले वर्षो में काफी कम रहता था, दूसरा टेस्ट सेंटर बदलना, ग्रेस अंक आदि इतने बातें है कि मामला भूसा में से दाने अलग करने के समान है।
नेताओं ने कहा कि आज के सुप्रिम कोर्ट में जिरह के दौरान नैशनल टेस्टिंग एजेंसी से पूछे गए सवाल, पेपर लीक को स्थाई रूप से रोकने का ठोस कदम पर भी संतोष जनक बातें नहीं होना, बहुत कुछ बयां करती है।
नेताओं ने कहा कि कॉंग्रेस पार्टी ने धरती के दूसरे भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर की पढ़ाई के नामांकन परिक्षा मे धांधली आमलोगों के ज़न, जीवन प्रभावित करेगी।
देश के नेता प्रतिपक्ष, आमजन की आवाज राहुल गांधी ने शुरू से ही देश के 24 लाख नीट परीक्षार्थियों को न्याय दिलाने के लिए संकल्पित है, नीट पेपर लीक पर लोकसभा में सत्ता पक्ष एवं विपक्ष में विमर्श चाहते थे, जिसे सरकार ने लोकसभा में राहुल गांधी का माईक बंद कराया गया, सड़क से संसद तक संपूर्ण देश राहुल गांधी , राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे , प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह के नेतृत्व , दिशा निर्देश पर पूरे बिहार प्रदेश में आन्दोलन जारी रखेंगे