डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा रेड क्रॉस में ब्लड बैंक एवं पैथोलॉजी सेंटर का उद्घाटन किया गया

MANOJ KUMAR.

गया, 23 जून 2024, आज सुबह रेड क्रॉस भवन में जिला पदाधिकारी गया सह अध्यक्ष रेड क्रॉस गया डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा रेड क्रॉस में ब्लड बैंक एवं पैथोलॉजी सेंटर का उद्घाटन किया गया है। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने बताया कि रेड क्रॉस सोसाइटी के लिए आज का दिन काफी ऐतिहासिक एवं हमेशा याद रखने वाला दिन माना जाएगा। आज रेड क्रॉस के उद्घाटन समारोह में आए सभी संगठनों एवं समाजसेवियों का स्वागत किया है। उन्होंने खुशी प्रकट करते हुए कहा कि आज रेड क्रॉस कीनोर से रेड क्रॉस के भवन में पहली बार नया सिरे से ब्लड बैंक की सुविधा एवं पैथोलॉजी सेंटर की सुविधा आम जनों के लिए चालू करने का कार्य किया है।

Navada में NEET परीक्षा मामले की जांच करने गई CBI टीम पर हुआ हमला देखिए कैसे हुई CBI का विरोध। (youtube.com)

उन्होंने बताया कि सरकारी स्तर से ब्लड बैंक की सुविधा आम जानो जरूरतमंदों को मिल रहा है इसके अतिरिक्त रेड क्रॉस से भी ब्लड बैंक की सुविधा लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मार्केट दर से 50% कम दर पर यहां पैथोलॉजी जांच की सुविधा दी जा रही है। रेड क्रॉस के सभी सम्मानित जुड़े हुए लोगों अपनी पूरी सेवा भाव के साथ कार्य करते हैं। यह पल काफी महत्वपूर्ण है जो आज ब्लड बैंक एवं पैथोलॉजी रेड क्रॉस की ओर से चालू की गई है। पूरी पारदर्शिता एवं सहयोग मदद की भावना से सभी कार्य करें यही अपेक्षाएं हैं। उन्होंने कहा कि आर्थिक कमजोरी वाले व्यक्तियों को हर संभव पूरी उपचार की व्यवस्था रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा कराने हेतु पूरी कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष रेड क्रॉस भवन का भी उद्घाटन हुआ था आज के समय में विभिन्न नए-नए व्यवस्थाओं का उद्घाटन हुआ है आने वाले समय में रेड क्रॉस धीरे-धीरे एक स्टैंडर्ड मानक के रूप लेता जा रहा है। एक नया आयाम स्थापित कर रहा है। ब्लड बैंक का संयोजक डॉक्टर प्रदीप अग्रवाल सेवा निवृत अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल को बनाया गया है। इसके अलावा आने वाले दिनों में एक्स-रे एवं अल्ट्रासाउंड का भी सुविधा रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा की जाएगी, इसके लिए लाइसेंस अप्लाई किया जा चुका है।
इस अवसर पर रेड क्रोस के चैयरमैन उपेंद्र नारायण सिंह, वॉइस चैयरमैन, कोषाध्यक्ष, महासचिव, चैंबर ऑफ कॉमर्स के सम्मानित बुद्धिजीवी, विभिन्न संगठन के सदस्य, चिकित्साक, पैरामेडिकल स्टाफ आदि उपस्थित थे।