दिव्यांगजनों ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

MANOJ KUMAR .

ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी एव वरीय पुलिस अधीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर रैली को किया रवाना – दिलाई गई मतदाता शपथ

मतदाता जागरूकता रैली का मुख्य उद्देश्य, लोकतंत्र का महापर्व 19 अप्रैल, 2024 को अपना वोट जरूर करें- डीएम

स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता रैली का हुआ आयोजन

दिव्यांगों ने ठाना है, मतदान करने जाना है

गया, 08 अप्रैल 2024, लोक सभा चुनाव 2024 में दिव्यांग मतदाताओं की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से PWD कोषांग, गया द्वारा आज समाहरणालय गया से दिव्यांगजनों की रैली निकालने का आयोजनाम कराया गया। इसमें लगभग 40- 50 दिव्यांगजनों ने अपने तिपहिया एवं मोटरयुक्त तिपहिया के साथ भाग लिया। इसमें अभ्युदय शरण, राज्य दिव्यांग आइकॉन को PwD कोषांग द्वारा विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था। रैली को हरी झंडी ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ० त्यागराजन एसएम तथा वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती द्वारा दिखाई गई।

इस अवसर पर श्री विनोद दूहन, उप विकास आयुक्त, श्रीमति प्रियंवदा, डी.पी.ओ आइ.सी.डी.एस, कुमार सत्यकाम, उप निदेशक, समाजिक सुरक्षा एवं अन्य भी उपस्थित थे। सभी दिव्यांगजनों की एक संक्षिप्त बैठक भी नगर के एक सभागार में आयोजित हुई जिसमें श्री अभ्युदय शरण एवं कुमार सत्यकाम द्वारा दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र पर दी जाने वाली सुविधाओं जैसे रैंप, व्हील चेयर, आदि तथा चुनाव आयोग द्वारा निर्गत ‘सक्षम’ मोबाईल एप की विस्तृत जानकारी दी गई। सभी दिव्यांगों ने इस कार्यक्रम की बड़ी प्रशंसा की और आगामी चुनाव में मतदान में अनिवार्य रूप से शामिल होने हेतु अन्य दिव्यांगों को भी प्रेरित करने का आश्वासन दिया।
रैली को संबोधित करते हुए ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सभी जागरूक नागरिक मतदान दिवस को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के साथ ही अन्य लोगों को भी उनके मताधिकार के महत्व के प्रति जागरूक कर मतदान हेतु प्रेरित करें।
कार्यक्रम में ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी, गया ने मतदाता जागरूकता किया और रैली में शामिल दिव्यांगजनों, सभी नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ भी दिलाई।