पत्नी की गला रेतकर हत्या, पति फरार, जांच में जुटी पुलिस

दिवाकर तिवारी ।

सासाराम। नगर थाना क्षेत्र के शोभागंज मोहल्ले में बीते गुरुवार की रात एक पति ने अपनी पत्नी की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी है। हत्या के बाद पति फरार है तथा इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। बताया जाता है कि मृतिका रेखा देवी का अपने पति राजेंद्र चौधरी के साथ बीती रात किसी बात को लेकर विवाद हुआ।जिसके बाद पति ने धारदार हथियार से गला रेतकर अपने पत्नी की हत्या कर दी और कमरे को बाहर से बंद कर मौके से फरार हो गया। घटना के संदर्भ में मृतका रेखा देवी के पुत्र विनय कुमार ने बताया कि बीते गुरुवार की रात से हीं मां के कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। सुबह जब किसी तरह ताला खोलकर देखा तो पाया कि मां बिस्तर पर खून से लथपथ पड़ी हुई है और शव को कंबल से ढक दिया गया था।

इसके बाद आसपास के लोगों को खबर हुई और घटना की सूचना पुलिस को दी गई। इधर घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे नगर थानाध्यक्ष राजीव रंजन राय ने पहले घटनास्थल का गहनता से मुआयना किया फिर परिजन एवं आसपास के लोगों से भी काफी देर तक पूछताछ की। इस दौरान पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया तथा आगे की कार्रवाई जुट गई। वहीं पूरे मामले में जानकारी देते हुए डीएसपी दिलीप कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया पति पर हीं पत्नी की हत्या की आशंका जताई जा रही है तथा आरोपी पति राजेंद्र चौधरी का मोबाइल भी बंद आ रहा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल परिजनों के आवेदन पर मामला दर्ज कर लिया गया है तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हीं हत्या के सही समय का पता चल पाएगा। जबकि आरोपी पति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है।

आरोपी पति की तीसरी पत्नी है मृतका

मिली जानकारी के मुताबिक मृतका रेखा देवी आरोपी पति राजेंद्र चौधरी की तीसरी पत्नी बताई जाती है। दोनों से दो पुत्र भी हैं तथा बीते दो साल से आरोपी पति घर पर ही रहता था। जिसको लेकर अक्सर दोनों में विवाद होते रहते थे। वहीं डीएसपी के अनुसार मृतका रेखा देवी नाचने गाने का कार्य करती थी तथा पति घर पर ही रहता था। पति की बेरोजगारी दोनों के बीच विवाद का कारण बनती थी और अंततः इस तरह की घटना घटित हुई।