श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में श्री राम भक्तों व श्रद्धालुओं ने मगध प्रक्षेत्र के संपूर्ण क्षेत्र में निकाला विराट जुलूस

विश्वनाथ आनंद.
गया( बिहार)- गया मगध प्रक्षेत्र के औरंगाबाद ,जहानाबाद, अरवल, नवादा सहित अन्य क्षेत्रों में श्री राम भक्तों एवं श्रद्धालुओं ने मंदिरों में पूजा अर्चना करते हुए सड़कों पर विराट जुलूस अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में निकाला. इस दौरान श्री राम भक्तों, श्रद्धालुओं ने हाथ में भगवान श्री राम एवं हनुमान की झंडा लेकर जय श्री राम की जय घोष करते दिखे. ऐसे तो जुलूस के दौरान जिला प्रशासन ने विधि व्यवस्था को लेकर काफी सक्रिय दिखी. वहीं दूसरी तरफ जुलूस में बच्चों ने रथ के साथ भगवान श्री राम, लक्ष्मण सीता एवं हनुमान का स्वरुप बनकर दृश्य का प्रदर्शन किया.

भव्य जुलूस के दौरान बाजे गाजे के साथ हाथी, घोड़ा एवं भक्तिमय वातावरण में भजन श्रद्धालुओं द्वारा करते देखा गया. वहीं दूसरी तरफ भक्तों श्रद्धालुओं ने मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया. जो देखते बन रहा था. हर भक्तों श्रद्धालुओं के चेहरे पर भक्तिमय की लकीरें स्पष्ट रूप से दिखाई पड़ रहा था. औरंगाबाद के क्लब रोड स्थित साई मंदिर, दुर्गा मंदिर, धर्मशाला दुर्गा स्थान, सत्येंद्र नगर दुर्गा स्थान, पीएचइडी कॉलोनी दुर्गा मंदिर, शिव मंदिर, महाराजगंज रोड के दुर्गा मंदिर, शिव मंदिर, सहित कई स्थानों के मठ मंदिरों को श्रद्धालुओं भक्तों ने रंगीन बल्ब लगाकर आकर्षित तरीके से सजाया संवारा. जो भक्तों श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा. मठ मंदिरों में भक्तों श्रद्धालुओं ने भजन कीर्तन का आयोजन किया वहीं दूसरी प्रसाद का वितरण भी किया गया. कुल मिलाकर कहा जाए तो पूरा मगध प्रक्षेत्र के लोगों में अयोध्या में श्री राम का प्राण प्रतिष्ठा को लेकर काफी खुश दिखे . वही श्री राम की भक्तिमय में भक्तों, श्रद्धालु डूब चुके थे.