बंद कमरे में 18 वर्षीय युवक ने लगाई फांसी, दरवाजा तोड़कर निकाला गया शव

दिवाकर तिवारी ।

रोहतास। शहर के कम्पनी सराय मुहल्ले में गुरुवार की अहले सुबह एक 18 वर्षीय युवक ने फांसी के फंदे से लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। वहीं इस दुखद घटना से इलाके में सनसनी फैल गई तथा परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुँची नगर थाने की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए स्थानीय सदर अस्पताल में भेज दिया है तथा आगे की तफ्तीश जारी है।
घटना के संदर्भ में नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि पेट्रोल पंप व्यवसायी सुनील कुमार सिंह के 18 वर्षीय पुत्र विवेक कुमार का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला है। हालांकि फंदे से लटके युवक के पास से कोई सुसाईट नोट पुलिस को प्राप्त नहीं हुई है। ऐसे में मामले की जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि मृतक मध्यप्रदेश के भोपाल में रहकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करता था। लेकिन वह बीते पन्द्रह दिनों से अपने घर आया हुआ था।
वहीं मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने कहा कि जब परिजनों ने युवक के कमरे का दरवाजा काफी देर से बंद पाया तो दरवाजा खटखटाने लगे। लेकिन अंदर से न कोई जवाब मिला और ना ही दरवाजा खुला। तब जाकर पुलिस को सूचना दी गयी और दरवाजे को तोड़कर फंदे से लटके शव को बाहर निकाला गया। इस दौरान घटनास्थल पर स्थानीय लोगों की भारी भीड़ भी इकट्ठा हो गई तथा दबी जुबान लोग तरह-तरह की बातें करने लगे। इस घटना से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है तथा परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। बताते चलें कि व्यवसाई सुनील कुमार सिंह के दो पुत्रों में विवेक छोटा था। जो अपने बड़े भाई की तरह हीं इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर सफल इंजीनियर बनने का ख्वाब संजोए था। लेकिन इस घटना के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है तथा हर कोई इस घटना से आहत है।