हिंसा मामले में गोली लगने से घायल युवक की मौत, मुआवजे की मांग

दिवाकर तिवारी ।

रोहतास। रामनवमी के बाद सासाराम में हुए हिंसा में घायल एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई है। बताया जाता है कि हिंसा में घायल युवक की मौत बनारस के ट्रामा सेंटर में हुई है। जहां सासाराम से एक अधिकारी का दल भी बनारस पहुंच चुका है। हालांकि इस सम्बन्ध में आधिकारिक तौर पर पुष्टि नही हो पाई है। मिली जानकारी के मुताबिक मृतक युवक राजा चौधरी नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर का रहने वाला है। जो सासाराम में अपनी मौसी के घर रहकर अपनी माँ की आंख का इलाज करा रहा था। इसी दौरान रामनवमी के एक दिन बाद दो गुटों के बीच हिंसा के दरम्यान जब वह छत पर था तभी उसे गोली लग गई। जिसका इलाज बनारस के ट्रामा सेंटर में चल रहा था तथा आज उसकी मौत की खबर सामने आई है।
मृतक राजा चौधरी 4 भाई बहन में सबसे छोटा था। वह बीए पार्ट 2 का छात्र था तथा उसके पिता की मौत तकरीबन 6 साल पहले कर्नाटक में एक सड़क हादसे में हो गई थी। परिजनों ने बताया कि रामनवमी के बाद हुए दो गुटों के बीच हिंसा के दौरान यह अपने छत पर खड़ा था। इसी दौरान पथराव भी शुरू हो गई और राजा को सर में पीछे गोली लग गई। आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल भर्ती कराया गया। जिसके बाद बनारस ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया था। वहीं युवक की मौत पर परिजनों ने सरकार से मुआवजे की भी मांग की है।
हालांकि इस मामले में जिला प्रशासन के व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से मौत की पुष्टि की गई है। प्रेस रिलीज के माध्यम से बताया गया कि 31 मार्च को हुए पथराव की घटना में एक युवक को चोट आई थी। जिसे सदर अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया तथा चोट की गंभीरता को देखते हुए तत्काल बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया था। जिसकी आज सुबह मौत हो गई।