राजस्थान से पिंडदान के लिए गया जा रही बस ने खड़े ट्रक में मारी टक्कर, तीन की मौत, 19 घायल

दिवाकर तिवारी ।

सासाराम। जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर सोमवार की सुबह सबराबाद के समीप एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। जिसमें तीन लोगों की घटनास्थल पर हीं मौत हो गई और लगभग 19 लोग घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान के झालावाड़ जिले से पिंडदान के लिए गया जा रही एक बस राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से जा टकराई। जिससे बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और घटनास्थल पर बस सवार लोगों में चीख-पुकार मच गई। इस दौरान लोगों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे एनएचआई एंबुलेंस नर्सिंग स्टाफ ने पहले सभी घायलों को बस से बाहर निकालकर सदर अस्पताल सासाराम में इलाज हेतु भर्ती कराया और फिर शिवसागर थाने को सूचना दी गई।
घटना रोहतास जिले के शिवसागर थाना क्षेत्र अंतर्गत सबराबाद के समीप की बताई जाती है। जिसमें तीन लोगों की मौत समेत कुल 19 लोग घायल हुए हैं। इधर घटना की सूचना पाकर आनन-फानन में पहुंची शिवसागर थाने की पुलिस ने तीनों शवों को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल सासाराम में पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया तथा क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों को सड़क से दूर हटाते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। घटना के संदर्भ में बस सवार एक व्यक्ति ने बताया कि राजस्थान के झालावाड़ जिले के ग्राम कोटडा से बस पर सवार होकर लोग बिहार के गया में पिंडदान करने के लिए जा रहे थे तभी रोहतास जिले में एनएच दो पर सड़क किनारे खड़ी ट्रक में बस ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दिया। जिससे बस में सवार तीन लोगों की मौत हो गई और महिला पुरुष समेत दर्जनों लोग घायल हो गए हैं।

साथ हीं एनएचआई के एम्बुलेंस नर्सिंग स्टाफ निखिल कुमार पटेल ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर सोमवार की रात्रि में एक दर्दनाक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत और लगभग 19 लोग घायल हो गए हैं। जिन्हें सदर अस्पताल सासाराम के ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि संभवतः चालक को नींद आने की वजह से यह भीषण सड़क हादसा हुआ है। जिसमें बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। वहीं घटना के संदर्भ में शिवसागर थानाध्यक्ष राकेश गोसाई ने बताया कि सड़क हादसे में 61 वर्षीय बालू सिंह, 50 वर्षीय राजेंद्र सिंह एवं 52 वर्षीय गोवर्धन सिंह की मौत हुई है। बस में सवार सभी लोग राजस्थान के निवासी बताए जाते हैं तथा घायलों में जालिम सिंह, टम्पु कुंअर, नारायण सिंह, फतेह सिंह, ब्रजराज सिंह, कांग्रेस कुंवर, बागवत कुंवर, नेपाल सिंह सहित कुल 19 लोग घायल हुए हैं।