शुभ्रा त्रिपाठी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को उनके जयंती पर किया याद

विशाल वैभव ।

इस मौके पर भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा सह प्रदेश कार्य समिति सदस्य शुभ्रा त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय राजनीति के महान चिंतक और मार्गदर्शक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर, हम उनके आदर्शों और विचारों को नमन करते हैं। पंडित दीनदयाल ने “अंत्योदय” और “एकात्म मानववाद” का दर्शन प्रस्तुत कर समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास और समृद्धि पहुंचाने का संकल्प लिया था। उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है।

इस विशेष अवसर पर बीजेपी प्रदेश कार्य समिति सदस्य सह शुभ लाभ मसाला कंपनी की प्रबंध निर्देशिका शुभ्रा त्रिपाठी ने कहा,की “पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचार आज भी प्रासंगिक हैं और हमें उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलकर समाज के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करना चाहिए। उनका दृष्टिकोण एक समरस समाज की स्थापना पर आधारित था, जहां हर व्यक्ति को समान अवसर मिले और समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की प्रेरणा मिले।”उन्होंने आगे कहा कि “आज हमें पंडित दीनदयाल के आदर्शों को आत्मसात करते हुए समाज के हर व्यक्ति के उत्थान के लिए समर्पित रहना चाहिए। उनके ‘एकात्म मानववाद’ के सिद्धांत के अनुसार, हमें मानवता की सेवा के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में योगदान देना होगा। यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनके विचारों को अपनी नीतियों और कार्यों में सम्मिलित करें और राष्ट्र को एक नई दिशा प्रदान करें।”

इस पावन जयंती के अवसर पर, मैडम त्रिपाठी ने सभी से अपील की कि वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों को अपने जीवन में अपनाएं और समाज के हित में कार्य करें। उनका जीवन और विचारधारा हमें निरंतर प्रेरित करती रहेगी

You may have missed