जिला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा आज नेशनल हाईवे 83 सड़क का विस्तार से निरीक्षण किया

गया। जिला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा आज नेशनल हाईवे 83 सड़क का विस्तार से निरीक्षण किया। गया ज़िला के क्षेत्र में पड़ने वाले डोभी से बेलागंज बॉर्डर तक के सड़को की स्थिति का स्पॉट पर पहुच कर बिंदुवार जानकारी प्राप्त किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने एनएच के अधिकारी को निर्देश दिया कि जहाँ भी अवरोध बिंदु / हिंडरेंस पॉइंट है, उसे तेजी से ठीक करवाये। जिस आरओबी में काम चल रहा है, उसे तेजी से पूर्ण करवाये, ताकि पूरी तरह पटना डोभी एनएच 83 नया पथ चालू हो सके। डीएम ने कहा कि जहाँ भी सर्विस रोड में काम बचा हुआ है, उसे भी तेजी से बनवाये। डीएम सर्वप्रथम एफसीआई माल गोदाम के समीप गुजर रहे एनएच 83 के निर्माणाधीन ओवरब्रिज/ आरओबी का निरीक्षण किया। निर्देश दिया कि और अधिक मैनपॉवर लगाकर तेजी से निर्माण करवाये। डीएम लगभग 30 min उस स्थल पर रुक कर किये जा रहे कार्यो को विस्तार से जानकारी लिया।

इसके पश्चात डीएम ने वापसी के समय चाकन्द बाजार से रामशिला जाने वाली सड़क का निरीक्षण किया। निरीक्षण में सड़क की स्थिति ठीक नही थी। काफी जगहों पर सड़क में गड्ढे एव सड़के कटी हुई पाई गई। डीएम ने कहा कि 17 सितंबर से विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला प्रारंभ है, इस सड़क का काफी ज्यादा प्रयोग यात्रियों द्वारा की जाने की पूरी संभावना है। साथ ही पटना से गया आने की भी ये सड़क काफी प्रयोग होती है। डीएम ने कार्यपालक अभियंता आरसीडी को निर्देश दिया कि पितृपक्ष मेला के पहले उक्त सड़क को ठीक करवाये साथ ही 3-4स्थानों पर बन रहे कलवर्ट को भी तेजी से पूर्ण करवाये।
निरीक्षण के क्रम में एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर गुलाम कादिर, ज़िला भुर्जन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, अंचलाधिकारी सदर सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

You may have missed