भाजपा नेताओं के द्वारा अरुण जेटली के चित्र पर माला पुष्प चढ़ाकर श्रद्धा सुमन अर्पित की

विशाल वैभव ।

पूर्व कानून मंत्री भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दिवंगत अरुण जेटली जी का 5वी पुण्यतिथि पर भाजपा किसान मोर्चा बागवानी प्रकोष्ठ के कार्यालय में डॉ मनीष पंकज मिश्रा सहित भाजपा नेताओं के द्वारा अरुण जेटली के चित्र पर माला पुष्प चढ़ाकर श्रद्धा सुमन अर्पित की इस अवसर पर किसान मोर्चा बागवानी प्रकोष्ठ के सह संयोजक डॉ मनीष पंकज मिश्रा ने कहा भारत के एक प्रमुख राजनीतिज्ञ और वकील थे। वे भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेता रहे और भारत सरकार में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया उनका जन्म 28 दिसंबर 1952 को नई दिल्ली में हुआ था। जेटली ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी शिक्षा पूरी की और वहाँ छात्र राजनीति में,सक्रिय भूमिका अरुण जेटली ने दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से वाणिज्य में स्नातक की डिग्री प्राप्त की और फिर दिल्ली विश्वविद्यालय से लॉ (कानून) की पढ़ाई की। वे छात्र राजनीति में भी काफी सक्रिय थे और 1974 में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के अध्यक्ष बने।

अरुण जेटली ने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत भारतीय जनसंघ से की, जो बाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में परिवर्तित हो गई। 1975 में, आपातकाल के दौरान, उन्हें 19 महीनों के लिए जेल भेजा गया था। इसके बाद वे भाजपा में शामिल हो गए और पार्टी के विभिन्न पदों पर कार्य किया।
अरुण जेटली ने 2000 से 2004 तक अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया। 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार में वे वित्त मंत्री और रक्षा मंत्री बने। उनके कार्यकाल में, उन्होंने कई आर्थिक सुधारों को लागू किया, जिनमें वस्तु एवं सेवा कर (GST) का क्रियान्वयन, दिवाला और दिवालियापन संहिता (IBC) और नोटबंदी शामिल हुए
अरुण जेटली एक कुशल वकील भी थे और उन्होंने कई महत्वपूर्ण मामलों में सुप्रीम कोर्ट में अपनी दलीलें दीं। उनकेकार्यकालकेदौरान,उन्होंने न केवल भारत की आर्थिक नीति को आकार दिया, बल्कि कानून और न्यायपालिका में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया।अरुण जेटली का विवाह संगीता जेटली से हुआ था,और उनके दो बच्चे हैं,एक बेटा और एक बेटी। जेटली का स्वास्थ्य 2018 के बाद से ठीक नहीं था,और कई चिकित्सीय उपचारों के बाद, उनका निधन 24 अगस्त 2019 को नई दिल्ली में हुआ श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद अधिवक्ता जिला मीडिया प्रभारी संतोष ठाकुर राणा रणजीत सिंह दीपक पांडे सुनील बंबईया आकाश देवगिरी सुनील मिश्रा संतोष कुमार डॉ अशोक कुमार आकाश कुमार राजू मिश्रा महेश यादव मंटू कुमार बबलू गुप्ता।

You may have missed