सरकार दलितों, पिछड़ों, एससी /एसटी के हितों पर किसी भी प्रकार का कुठाराघात नहीं होने देगी : जनक राम

विशाल वैभव ।

एससी, एसटी कोटे में क्रीमी लेयर लागू नही करने के सरकार के फैसले पर बिहार के मंत्री जनक राम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए जताया आभार

जब भी एससी, एसटी के अधिकारों में कटौती के प्रयास की कोशिश की गई तब पीएम मोदी सामने खड़े नजर आए :
लखेन्द्र पासवान

बाबा साहब को सम्मान देने का काम भाजपा ने किया : मुरारी गौतम

पटना, 10 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रिमण्डल के एस सी, एसटी कोटे में क्रीमी लेयर लागू नही करने पर बिहार भाजपा ने प्रसन्नता जताई है। भाजपा ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए आभार जताया है। बिहार के मंत्री और भाजपा के मुख्य प्रवक्ता जनक राम ने आज यहां कहा कि भारत के देशवासियों को और कमजोर वर्ग के लोगों को अपने प्रधानमंत्री पर विश्वास है। लोग कहते भी रहते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है, मोदी है तो विश्वास है।भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बिहार के मंत्री श्री राम ने केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा एससी/एसटी कोटे में क्रीमी लेयर लागू नहीं करने के फैसले पर कहा कि हम इसका स्वागत करते हैं, हम सभी खुश हैं। प्रधानमंत्री जी ने इस बात का संदेश पहले भी दे चुके हैं कि हमारी सरकार दलितों, पिछड़ों, एससी/ एसटी के हितों पर किसी भी प्रकार का कुठाराघात नहीं होने देगी।

उन्होंने कहा कि पहले भी प्रधानमंत्री लोगों को आश्वस्त करते रहे हैं कि मेरे रहते संविधान के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता है।संविधान के प्रदत्त जो अधिकार है, उसमें कोई कटौती नहीं कर सकता। प्रधानमंत्री ने जो कहा वह कर के दिखाया। संविधान के दायरे में कानून बनाने का अधिकार संसद को है।उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार आरक्षण को भी शत प्रतिशत लागू नही करवा सकी थी। पूर्ववर्ती सरकार लाख संविधान का दुहाई दे लेकिन यही वे लोग हैं जो संविधान के साथ छेड़छाड़ किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राजद की सरकार तो पंचायत चुनाव में आरक्षण तक नहीं दे सकी थी।श्री राम ने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट के यह निर्णय विपक्ष पर जोरदार तमाचा है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर अब विपक्ष के लोग चुप्पी साध ली।अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक लखेन्द्र पासवान ने कहा कि जब भी एससी, एसटी के अधिकारों में कटौती के प्रयास की कोशिश की गई तब पीएम मोदी सामने खड़े नजर आए। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने जो आरक्षण में कोटे में कोटा लेकर आये थे उससे दलित समाज के लोग मर्माहत हो गए थे, लेकिन प्रधानमंत्री के मंत्रिमंडल ने फैसला कर दिया कि जो संविधान प्रदत्त है उसमें कटौती नहीं होगी। इससे पहले भी अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अत्याचार अधिनियम को भी कमजोर करने की कोशिश की गई थी तब भी प्रधानमंत्री जी ने सामने खड़ा होकर अध्यादेश लाकर उसे समाप्त किया था।

उन्होंने कहा कि पुनः यह साबित कर दिया कि जब तक पिछड़े का बेटा नरेंद्र मोदी प्रधानमन्त्री है तब तक कोई भी बाबा साहब के बनाये गए संविधान आये संवैधानिक अधिकारों को कोई समाप्त नहीं कर सकता।

बिहार के पूर्व मंत्री और विधायक मुरारी गौतम ने कहा कि बाबा साहब को सम्मान देने का काम भाजपा ने ही किया है। उन्होंने साफ़ कहा कि जिस तरह से काँग्रेस और इंडी गठबन्धन चुनाव के दौरान आरक्षण समाप्त करने का भ्रम फैलाने की पोल खुल गयी। आज वे कुछ बोल नहीं पा रहे हैं।

इस प्रेस वार्ता में प्रदेश मीडिया संयोजक दानिश इकबाल, प्रदेश सह कार्यालय मंत्री सग्रीव कुमार, अजीत चौधरी, मिलन रजक, भोला भास्कर उपस्थित रहे।

You may have missed