दो भाईयों के बीच जमीन विवाद में हुई मारपीट में घायल भतीजे ने तोड़ा दम

दिवाकर तिवारी ।

रोहतास। जिले के दिनारा थाना क्षेत्र अंतर्गत घोड़वंछ(चातर टोला) गांव में एक सप्ताह पूर्व जमीनी विवाद को लेकर हुए मारपीट में एक युवक की इलाज के क्रम में सोमवार को मौत हो गई है। उक्त मामले में मृतक के पिता राजवंश सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें रघुवंश सिंह, उनके पुत्र अशोक सिंह, मनोज सिंह,सरोज सिंह,बिनोद सिंह, श्री भगवान सिंह,भरत सिंह व अशोक सिंह का पुत्र कृष्ण सिंह सहित 8 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। थानाध्यक्ष रौशन कुमार ने बताया कि नामजद अभियुक्तों में एक रघुवंश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपित को पकड़ने के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है।
बताते चलें कि घोड़वंछ गांव के चातर टोला में एक सप्ताह पूर्व जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों में मारपीट हुआ था। जिसमें दो लोग जख्मी हुए थे। जख्मी राजवंश सिंह के पुत्र 35 वर्षीय शिव शंकर सिंह की गंभीर स्थिति को देखते हुए परिजनों ने इलाज के लिए बनारस के गए थे। जहां इलाज के क्रम में सोमवार को उनकी मृत्यु हो गई। मृत्यु के बाद शव को जब दिनारा थाना लाया गया तो शव को दिनारा पहुंचते ही परिजनों सहित अन्य लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस के लाख समझाने के बाद भी परिजन शव को लेकर गौरा पुल के पास संध्या लगभग 7:30 राष्ट्रीय उच्च पथ को जाम कर दिया। थानाध्यक्ष रौशन कुमार एवं भानस ओपीध्यक्ष गुड़िया कुमारी के काफी प्रयास के बाद तथा दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद परिजनों ने सड़क जाम समाप्त करते हुए शव के दाह-संस्कार पर राजी हो गए।
वहीं घटना को लेकर जानकारी देते हुए मृतक के पिता राजवंश सिंह ने बताया कि हम तीन भाइयों के बीच सरना मौजा में पांच बीघा कृषि भूमि का जमीन है। जिसको लेकर पूर्व से विवाद चल रहा था। जिसे गांव समाज सहित परिवार के सदस्यों ने बैठकर सुलझा लिया था। लेकिन कागजी प्रक्रिया पूरी नहीं हुई थी। उन्होंने बताया कि मेरा पुत्र शिव शंकर सिंह अपने हिस्से के कृषि भूमि जोतवाने गया था। जिसकी जानकारी मिलते ही मेरा भाई रघुवंश सिंह मौके पर पहुंच गया और खेत जोतने का विरोध करने लगा और अपने पुत्रों को ललकार कर मेरे पुत्र को पीट पीटकर अधमरा करवा दिया। जिसमें बेटे का वाराणसी में इलाज के क्रम में मौत हो गई।

You may have missed