रेलवे ओवरब्रिज में दरार आने से मचा हड़कंप, आवागमन बाधित

दिवाकर तिवारी ।

रोहतास। जिले के डेहरी ऑन सोन स्थित मकराइन रेलवे ओवरब्रिज के दो सस्पेंशन पिलर में दरार आने के बाद हड़कंप मच गया है। जिसके बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंचे रेल अधिकारी व स्थानीय पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने सस्पेंशन पिलर में आई दरार का जायजा लिया। इस दौरान डेहरी एसडीएम ने तत्काल प्रभाव से पुल के दोनों साइड से भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने का निर्देश जारी कर दिया है।
डेहरी के एसडीएम अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि पाली पुल के नजदीक मकराईन ओवर ब्रिज 531/A-1 के दो सस्पेंशन पिलर में दरार आने की सूचना स्थानीय लोगों के द्वारा दी गई है। पूरे मामले को लेकर रेल प्रशासन से सामंजस्य स्थापित किया जा रहा है। वही रेलवे ओवरब्रिज पर दोनों तरफ से भारी वाहनों के आवागमन पर तत्काल रोक लगा दी गई है। सिर्फ टू व्हीलर ही आ जा सकते हैं।

वही मौके पर रेल विभाग के सीनियर अधिकारी भी पहुंच चुके हैं। जिन्होंने बताया कि मकराइन आरोबी के दो सस्पेंशन पिलर में दरार देखी गई है। एक पिलर में नीचे तथा दूसरे पिलर में टॉप पर जॉइंट ब्रेक है। टेक्निकल विंग की मदद से टेंपरेरी सपोर्ट देने के बाद जल्द इसकी मरम्मती करा ली जाएगी। वही डीएफसीसी की टीम भी मुयायना करने आ रही है।
गौरतलब हो कि इस आरोबी का उद्घाटन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2015 में रिमोट से किया था। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुल की गुणवत्ता पर सवाल उठाए थे तथा अब तक यह तकरीबन दो बार मरम्मत भी हो चुका है। इस बार दो पिलर में आई दरार ने एक बार फिर पुल की गुणवत्ता पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

You may have missed