शव के साथ परिजनों ने थाने में किया हंगामा

दिवाकर तिवारी ।

परिजनों का आरोप, पुलिस सक्रिय होती तो बच सकती थी मुकेश की जान

रोहतास। जिले के शिवसागर थाना क्षेत्र अंतर्गत नौडीहा गांव निवासी उमेश तिवारी के 24 वर्षीय पुत्र मुकेश तिवारी का शव शुक्रवार की शाम शिवसागर पहुंचा। जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने शव के साथ थाने में जमकर हंगामा किया। हालांकि इंस्पेक्टर इश्वरानंद पाल व स्थानीय लोगों ने मृतक के आक्रोशीत परिजनों को समझा बुझा कर शांत कराया। लेकिन मृतक के पिता उमेश तिवारी ने थानाध्यक्ष पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि मुकेश दो अप्रैल को रायपुरचोर बाजार आटा लेने गया था। जिसके बाद घर नही लौटा तो तीन अप्रैल को स्वजन मौखिक रुप से सूचना देने शिवसागर थाना पहुंचे थे। जहां थानाध्यक्ष ने पहले खुद से खोजबीन करने की बात कह लौटा दिया था। परिजनों ने कहा कि अगर उस दिन थानाध्यक्ष ने सक्रियता दिखाई होती तो मुकेश की जान बच सकती थी। मृतक के पिता ने कहा कि लापता होने के दो से तीन दिन बाद बड्डी थाना क्षेत्र के छोटकी चेनारी गांव निवासी कन्हैया पासवान का पुत्र रितेश कुछ दोस्तो को ले अपनी बहन को शादी की नियत से मुकेश द्वारा भगाने की शिकायत लेकर नौडिहा पहुंचा था। उस समय उसके द्वारा मुकेश के पिता से पांच लाख रुपये की मांग भी की गई थी। अन्यथा जान से मारने की धमकी भी दी गई। जिसके बाद उमेश तिवारी पुन: थाना पहुंच इसकी सूचना दिए और कुछ अनहोनी की आशंका जतायी थी। इसके बाद भी पुलिस निष्क्रिय रही।मालूम हो कि विगत 11 अप्रैल को सोनहन पुलिस ने पंचगावा गांव के बधार से एक युवक का शव बरामद कर पोस्टमार्टम कराने के बाद पहचान हेतु सदर अस्पताल भभुआ के शव गृह में शव को रखा था। इसी बीच किसी ने शव का पहचान कर मुकेश के परिजनों को इसकी जानकारी दी। जहां परिजन सदर अस्पताल भभुआ पहुंच शव का पहचान करने के बाद शिवसागर थाना पहुंचे। मुकेश की हत्या अपराधियों द्वारा बेरहमी से किया गया है। मुकेश की एक आंख किसी धारदार हथियार से निकाल दिया गया था और शरीर पर जगह जगह धारदार हथियार से वार करने के बाद तेजाब डाला गया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष राकेश गोसाई ने बताया कि सासाराम में हुए दंगा और बिगड़े हालात को लेकर मेरी ड्यूटी सासाराम में लगी हुई थी और इसमें शिवसागर के किसी भी अधिकारी द्वारा अगर लापरवाही बरती गई है तो उसपर गम्भीरता से करवाई की जाएगी। वहीं पीड़ित परिवार द्वारा इस मामले में छह लोगों पर नामजद व कुछ अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच करते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
बता दें कि मुकेश का शव गांव पहुंचते ही पूरे गांव के लोग शोक में डूब गए हैं। मुकेश की मां बेटे के शव को देख दहाड़ मार कर रो रही थी। वहीं पिता आंखों में आसूं लिए बेसुध पड़े हुए थे।

पांच माह पूर्व जेल से जमानत पर छुटा था मुकेश

अप्रैल 2021 में बड्डी थाना क्षेत्र के मनकी गांव निवासी राजेश पासवान के 19 वर्षीय पुत्र अजीत कुमार की नागी सेमरी गांव के बधार में पिट-पिटकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मुकेश तिवारी जेल गया था। अजीत की हत्या भी प्रेम प्रसंग में हुआ था। मुकेश पर छोटकी चेनारी गांव की जिस लड़की को भगाने का आरोप लग रहा है। वह अजीत कुमार की मौसेरी बहन है। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा है कि कही मुकेश की हत्या अजीत का बदला तो नही है।

You may have missed