वैश्य समाज और व्यवसायी वर्ग के सुरक्षा को लेकर तैयार इस पर अन्याय नहीं होने देंगे —–पवन जयसवाल

गजेंद्र कुमार सिंह ।

क्योंकि इन दिनों वैश्य समाज का शोषण हो रहा है हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे बर्दास्त नहीं करेंगे
शिवहर——- जिले के अतिथि भवन में पवन जायसवाल पत्रकारों से हूं बहू हुए और उन्होंने बताया बिहार में वैश्य समाज और व्यवसायी वर्ग के सुरक्षा में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।उक्त बाते अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष सह ढाका के विधायक पवन जायसवाल ने शिवहर अतिथि भवन में वैश्य समाज के प्रमुख जनों के साथ एक बैठक में कही।श्री जायसवाल ने कहा कि बिहार मे वैश्य समाज ,व्यवसायी वर्ग पर लगातार हो रही आपराधिक घटनाएं से वैश्य समाज के लोग भयभीत है बल्कि पलायन की भी योजना बना रहे है ।जो बिहार के हित के लिये उचित नही है। ऐसे मे अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन ने निर्णय लिया है बिहार के आगामी सितंबर माह -23 में तिरहुत प्रमंडल में एक दिवसीय धरना कमिश्नर मुज़फ़्फ़रपुर के समक्ष आयोजित की जाएगी।
श्री जायसवाल ने कहा कि आज जिस तरह से देश और समाज को दिशा दिखाने वाले वैश्य समाज के लोगो को टारगेट कर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा , नित्य दिन आधा दर्जन सी एस पी बैंकों का लूट हो रहा है, रंगदारी, लूट, हत्या, भयादोहन की घटना दिनचर्या बन गया है।
सरकार के तरफ से ऐसी घटनाओं पर संज्ञान न लेना एंव एंव अपराधियों की गिरफ्तारी तथा स्पीडी ट्रायल कर सजा दिलाने में पुलिस-प्रशासन की भूमिका शून्य हो गया है।
यह चिंता का विषय है ऐसे मे अपराधिक घटनाओं से पीडि़त वैश्‍य परिवारों को पुलिस सुरक्षा देना सरकार की पहली प्राथमिकता होना चाहिए, प्रशासन सरकारी अंगरक्षक देने में असमर्थता ज़ाहिर करती है।

तो वैश्‍य,व्यवसायी वर्ग के हजारों व्‍यपारीयों का आत्म सुरक्षार्थ दिए गए हजारों शस्‍त्र लाइसेंसो का आवेदन सभी जिला पदाधिकारी के कार्यालय में शोभा बढाने का कार्य कर रहा है। जबकि यह समाज राज्‍य एवं देश के विकास में सर्वाधिक टैक्‍स देने वाला है फिर भी इनकी सुरक्षा की चिंता सरकार नही होना अत्‍यंत दुखद है।
श्री जायसवाल ने शिवहर के सभी वैश्य संगठनों वैश्य समाज के लोगो तथा व्यवसायिक बन्धुओं से निवेदन किया कि आप सभी अधिक से अधिक संख्या में धरना में भाग ले तथा जिला, प्रखंड,पंचायत स्तर पर घटित घटनाओं पर एकजुट होकर मुखर होकर विरोध करें।
श्री जायसवाल ने कहा की राज्‍य में वैश्‍य समाज के निर्वाचित वार्ड, पंच, पंचायत समिति, मुखिया,उप मुखिया,सरपंच, उप सरपंच ,जिला पार्षद, प्रमुख,उप प्रमुख, नगर अध्‍यक्ष,नगर उपाध्‍यक्ष, नगर निकाय के वार्ड सदस्‍य सहित सांसद, विधायक, विभिन्‍न चुनाव में द्वितिय एवं तृतिय स्‍थान पर रहे उम्‍मीदवार की सूची को सूचीबद्ध करने का कार्य अंतिम चरण में है ।
श्री जायसवाल ने कहा की अखिल भारतीय वैश्‍य महासम्‍मेलन द्वारा दिसम्‍बर 2023 में सभी वैश्‍य सामाज के प्रतिनिधियों का कार्यक्रम पटना में आयोजित की जाएगी ।
श्री जायसवाल ने कहा की राज्‍य के 243 विधान सभा के 67 विधानसभा में प्रभारी सह प्रभारी की नियुक्ति कर दिया गया है । अगामी एक माह के अंदर अखिल भारतीय वैश्‍य महासम्‍मेलन का प्रदेश एवं जिला इकाई का गठन कर लिया जाएगा । जिसमें वैश्‍य समाज के सभी उप जातियों की भागीदारी सूनिश्चित की जाएगी । इस मौके पर वैश्य समाज के कई नेता तथा जनप्रतिनिधि मौजूद थे।