भैंसे के लिए कोर्ट का चक्कर लगा रहा रोहतास का पशुपालक

दिवाकर तिवारी ।

रोहतास। अभी तक आपने अपराध, जमीन जायदाद या फिर सम्पत्ति के लिए किसी को कोर्ट के चक्कर लगाते सुना होगा। लेकिन बिहार के रोहतास से बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां 5 गांव के एक लाडले भैंसे को लेकर ग्रामीण थाने व कोर्ट का चक्कर लगा रहे हैं।
दरअसल करगहर प्रखंड के कप्टिया गांव के रहने वाले ग्रामीण सुरिंदर अपने भैंसा को छुड़ाने की मांग को लेकर न्यायालय की शरण में गुहार लगाई है। उन्हें अपने भैंसे से इतना अगाध प्रेम है कि वह चोरी हुए भैंसे को पुलिस के बरामद करने लेने के बाद उसे छुड़ाने के लिए कोर्ट पहुंच गए। कपटिया गावँ के पशुपालक सुरिंदर सिंह इस भैंसे को अपने बेटे की तरह मानते है इतना ही नहीं 5 गांव के लोग भी इस भैंसें को उतना ही प्यार करते हैं जितना कि पशुपालक। ऐसे में पशुपालक की ओर से दाखिल अर्जी पर यहां मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने स्थानीय थाने से एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट भी मांग ली है।
सुरेंद्र सिंह बताते हैं कि 5 गांव का भैंसा सभी का लाडला है इसे सभी लोग बहुत प्रेम करते हैं लेकिन पुलिस ने पकड़ लिया और गौशाला में बंद कर दिया है। जिसके बाद हम लोग थाने गए तो थाने वालों ने छोड़ने से मना कर दिया। अब लगा कि हमारा भैसा हमें नहीं मिल पाएगा तब जाकर हम लोगों ने कोर्ट का शरण लिया तथा कोर्ट ने थाने से रिपोर्ट मांगी है।

You may have missed