भू माफिया सरकारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं

मनोज कुमार ।

गया जिला के विष्णु पद थाना क्षेत्र के रबड़ डैम के समीप राजेश लाल देवनार के पुश्तैनी जमीन पर कृष्ण मोहन राउत, राजेश कुमार उर्फ राजू, राकेश कुमार, ब्रजेश कुमार ने जबरन कब्जा कर मकान बना लिया और जब देवनार परिवार अपने जमीन पर निर्माण कार्य शुरू किया तो उसने थाना और प्रशासन को गुमराह कर काम में रोक लगा दिया।
जमीन मालिक राजेश लाल देवनार ने कहा कि मेरा पुश्तैनी जमीन बैकुंठ घाट में 21डिसमिल जमीन है जिसका खाता संख्या 2112/2115है। इस जमीन पर कृष्ण मोहन राउत राजेश कुमार उर्फ राजू, राकेश कुमार, ब्रजेश कुमार ने लगभग 17फीट जमीन कब्जा कर मकान बना लिया है। जब हमलोग अपने जमीन पर सफाई का काम कर रहे थे तो एक वीडियो बना कर वायरल कर दिया की भू माफिया सरकारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं, इस सफाई के कारण मेरा घर गिर सकता है! जिससे भारी जानमाल की क्षति की संभावना है इससे प्रशासन भी गुमराह हो कर मेरे काम को रोक दिया।

जब हमलोग अंचलाधिकारी को इसकी जानकारी दी तो उन्होंने कृष्ण मोहन राउत राजेश कुमार उर्फ राजू, राकेश कुमार ब्रजेश कुमार को अविलंब मकान खाली करने का आदेश दिया गया है जिससे अभितक उसने आदेश का अवहेलना करते हुए आज भी वहां पर रह रहा है। अंचलाधिकारी ने देवनार परिवार को आश्वासन दिया है कि जल्द ही जमीन की सरकारी अमीन से नापी करवा कर कौन सही है और कौन गलत इसका फैसला कर दिया जायेगा। तब तक इस जमीन पर आपदा प्रबंधन के द्वारा बालू रखवा कर जमीन के मिट्टी काटने पर लगा दिया गया! उन्होंने जिला प्रशासन से अपील की है जांच कर उचित कारवाई की जाए!