25 सितम्बर से 09 नवंबर तक विभिन्न प्रखण्डों के चिन्ह्ति स्थलों पर डी.एम. करेंगे जनसंवाद

धीरज ।

गया। सरकार के निर्देश के आलोक में सरकार द्वारा आधारभूत संरचना के निर्माण, शिक्षा, स्वास्थ्य से संबंधित योजनाओं, समाज सुधार के कार्यक्रमों के साथ-साथ लोक कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी आमजनों को सुलभ कराने, उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करने और साथ ही लोक कल्याणकारी योजनाओं को स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप और अधिक विस्तृत करने के संबंध में जनमानस के सुझावों को प्राप्त करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी, गया डॉ त्यागराजन एसएम द्वारा 25 सितम्बर से 09 नवंबर 2023 तक गया जिला के विभिन्न प्रखण्डों में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।जिला के सभी पदाधिकारी अपने-अपने विभागीय योजनाओं से संबंधित फ्लेक्स लगायेंगे एवं विभागीय सामग्री को मुद्रित कराकर वितरित करना सुनिश्चित करेंगे एवं स्वंय भी बैठक में उपस्थित रहेंगे।इसके साथ ही कहा कि अनुमण्डल पदाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारियों के स्तर से भी जनसंवाद बैठकों के आयोजन की रूपरेखा एवं तत्संबंधी रोस्टर तैयार किया जा रहा है। सभी अनुमण्डल पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेशित किया गया कि अपने-अपने क्षेत्र अन्तर्गत सभी संबंधित से जनसंवाद बैठक का रोस्टर के अनुसार सभी व्यवस्था सुनिश्चित करवाएंगे। जनसंवाद बैठक की कार्रवाई का अनुश्रवण जिला स्तर पर ज़िला पंचायत राज पदाधिकारी द्वारा किया जाएगा। अनुमण्डल स्तर पर जनसंवाद बैठक की कार्रवाई का अनुश्रवण अनुमण्डल पदाधिकारी एवं प्रखण्ड स्तर पर प्रखण्ड विकास पदाधिकारी करेंगे। सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निदेशित किया गया कि जनसंवाद बैठक की सूचना पंचायत स्तरीय जनप्रतिनिधि एवं आम जनता को अपने स्तर से देना सुनिश्चित करेंगे एवं इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करेंगे।
इसके बाद जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने प्रखंड में संचालित विभिन्न जन सरोकारों से जुड़ी योजनाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित करें। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी समय-समय पर प्रखंड समन्वयं समिति की बैठक हर हाल में करें।सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधियों की सुझाव, शिकायतें ,समस्याओं को हर हाल में सुने। सभी आरटीपीएस काउंटर को दुरुस्त रखें आरटीपीएस काउंटर में प्राप्त आवेदन को संधारित रखने की व्यवस्था को भी दुरुस्त रखें।
इस बैठक में जिला स्तरीय सभी विभागों के पदाधिकारी इसके अलावा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अनुमंडल स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय सभी तमाम पदाधिकारी उपस्थित थे।

You may have missed