चिलचिलाती धूप में भी मतदाताओं में दिखा गजब का उत्साह प्राथमिक विद्यालय धनगाई मतदान केंद्र संख्या 6/2 पर ईवीएम में तकनीकि गड़बड़ी की वजह से मतदान कल ll

रोहतास। बिक्रमगंज नगर परिषद चुनाव में 27 वार्ड के लिए 50 मतदान केंद्रों पर शुक्रवार को 55.63 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। आपको बताते चले कि इस चिलचिलाती धूप में भी सभी मतदाताओं में गजब का उत्साह दिखा। एक ओर आधी आबादी चुल्हा-चौकी छोड़ सबसे पहले बिना किसी के दबाव में बेफ्रिक होकर अपने मतदान का उपयोग किया । वहीं पुरुषों ने भी कतार में लग कर अपने मत का प्रयोग करते देखे गए । दोपहर 3 बजे तक 53.1 फीसद वोट मिलने से यह बात स्पष्ट हो गया कि इस बार लोगों ने मतदान के प्रति काफी जागरूक दिखे । हालांकि भीषण गर्मी व लू की थपेड़ों से यह संभावना जताई जा रही थी कि वोट प्रतिशत में थोड़ी कमी आएगी लेकिन ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला । इस बार 5 बजे तक मतदान प्रतिशत 55.63 फीसद मतदान सम्पन्न हुआ।

सभी बूथों पर सुरक्षा के थे व्यापक बंदोबस्त

नगर परिषद चुनाव में 27 वार्डो के लिए 50 बूथों पर सुरक्षा का व्यापक व्यवस्था की गई थी । मतदान केन्द्र पर आने जाने वाले हर मतदाताओं की गतिविधियों पर तैनात दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी पैनी नजर रख रहे थे । इसके अलावा गश्ती दल व जिला व अनुमंडल के वरीय पदाधिकारी लगातार बूथों पर निगरानी करते देखे गए । सुबह सात बजे से ही मतदान केन्द्रों पर लोगों की हुजूम उमड़ने लगी थी । सुबह के दस बजे तक लोगों की लंबी कतारें लग गई । कतार में खड़े लोग बड़े बेसब्री ने अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए । नए वोटरों में भी वोट के प्रति काफी जुनून दिखा।

कई बूथों पर पानी की नहीं थी व्यवस्था

नगर परिषद चुनाव के पिंक मतदान केंद्र अंजबीत सिंह महाविद्यालय , आदर्श मतदान केंद्र कन्या मध्य विद्यालय बिक्रमगंज पर जलपान , मतदान कर्मियों को बैठने समेत अन्य व्यवस्थाएं नही के बराबर देखने को मिली । कुछ -कुछ मतदान केंद्रों पर पेयजल की व्यवस्था बिल्कुल ही नदारत देखने को मिली । यही नहीं कड़ी धूप में मतदान करने आए वोटरों के लिए शेड की भी व्यवस्था नहीं थी । लोग चिलचिलाती धूप में भी लोग अपने परिजनों से दूसरे जगह से पानी मंगा कर अपनी गला तर करते देखे गए । पूछे जाने पर मतदाताओं ने बताया कि इस बूथ पर पानी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है । धूप में खड़े लोग किसी तरह धैर्य बनाए हैं ।

मतदान केंद्र संख्या 6/2 पर ईवीएम की तकनीकी गड़बड़ी की वजह से मतदान कल

निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी उपेंद्र कुमार पाल ने बताया कि ईवीएम की तकनीकी गड़बड़ी की वजह से प्राथमिक विद्यालय धनगाई मतदान केंद्र संख्या 6/2 पर कल शनिवार को सुबह 7 बजे से लेकर संध्या 5 बजे तक पुनः मतदान किया जाएगा । श्री पाल ने कहा कि संध्या 5 बजे तक 55.63 फीसदी मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण से सम्पन्न हुआ।