पेयजल योजनाओं का नगर विधायक ने लिया जायजा, कहा शुद्ध पेयजल की हर हाल में हो सप्लाई

धीरज ।

गया। प्रचंड गर्मी के बीच पेयजल से जुड़ी समस्याएं शहर में कहीं न कहीं उभर कर सामने आ रही है। समस्याओं की वजह और उसके निदान के लिए नगर विधायक डॉ प्रेम कुमार ने कई स्थानों का जायजा लिया और समस्याओं को दूर करने की बात कार्यपालक अभियंता को कही है। उन्होंने हिदायत दी है कि किसी भी सूरत में इलाके में पानी की समस्या उत्पन्न न हो। इस बात का गंभीरता से ख्याल रखा जाए।
शनिवार को नगर विधायक डॉ प्रेम कुमार बैरागी के निकट बुडको द्वारा बिछाए जा रहे पेयजल योजनाओं का जायजा लिया गया है।इस मौके पर मौजूद कार्यपालक अभियंता प्रदीप कुमार झा और सहायक अभियंता ज्योति प्रकाश ने कहा कि वार्ड नंबर 9, 10 व 12 में 16:30 लाख लीटर गंगा जल आपूर्ति 25 अप्रैल से शुरू कर दिया जाएगा।
इसके बाद नगर विधायक रामशिला पुराना टंकी का जीर्णोद्धार कार्य परखने के लिए पहुंचे। यहां उन्हें इंजीनियर ने बताया कि जीर्णोद्धार की जा रही टंकी की क्षमता 2 लाख 27 हजार लीटर है। वहीं नए जलााशय की क्षमता 26 लाख लीटर है। यह 15 मई तक पूर्ण हो जाएगा। इस मौके पर नगर विधायक ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली है कि वार्ड नंबर 5 और 6 में गंदा पानी की सप्लाई की जा रही है। इससे आम लोगों का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। इस समस्या को तत्काल प्रभाव से दूर किया जाए। इसके अलावा नगर विधायक ने धोबी घाट का भी निरीक्षण किया गया है। इसके साथ ही कार्यपालक अभियंता को कहा कि शीघ्र ही शुद्ध पानी की सप्लाई लोगों के घरों तक की जाए। इस मौके पर वार्ड नंबर दस के पार्षद गोपाल पासवान, 11 के पार्षद कुंदन पासवान, 05 के पार्षद जयप्रकाश यादव, युवा नेता प्रेम सागर, भाजपा नेता संजय सिंह,अशोक चंद्रवंशी, अशोक गुप्ता, शम्भू यादव शिवनारायण चंद्रवंशी, राजेश मस्तान, उपेंद्र पासवान और राजनंदन गांधी मौजदू रहे हैं।