संघ से जुड़े शिक्षकों व शिक्षिकाओं ने काला -बिल्ला लगाकर सरकार के विरुद्ध लगाए नारे

विश्वनाथ आनंद ।
औरंगाबाद /दाऊदनगर -बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ(गोप गुट)’मूल’ की राज्य कमिटी के आह्वान पर इस संघ से जुड़े शिक्षकों ने आज जिले के विभिन्न विद्यालयों में- ‘सरकार द्वारा शिक्षकों को सरकारी कर्मी का दर्जा देने के लिए परीक्षा पास करने की शर्त जोड़े जाने के विरुद्ध’ काला बिल्ला लगाकर काम किया तथा छुट्टी के बाद विद्यालयों के गेट पर विरोध प्रदर्शन किया । अनेक विद्यालयों में शिक्षकों ने गेट पर प्रदर्शन करते हुए अपने विरोध प्रदर्शन का वीडियो और फोटो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया तथा सरकार के इस नए प्रावधान के खिलाफ अपनी नाखुशी जाहिर की । आज दाउदनगर के ही रा कादरी मध्य विद्यालय,रा मध्य विद्यालय नगरपालिका संख्या:-01,रा बालिका मध्य विद्यालय,दाऊदनगर, रा मध्य विद्यालय पटना के फाटक,इत्यादि अनेक विद्यालयों में शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर शिक्षण कार्य किया तथा छुट्टी के बाद उक्त सभी विद्यालयों में शिक्षकगण एकजुट होकर अपने-अपने विद्यालयों के गेट पर प्रदर्शन करते हुए सरकार की ‘शिक्षक-शिक्षा विरोधी नीति’ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । इन प्रदर्शनों के दौरान – “शिक्षकों को सरकारी कर्मी बनाने के लिए परीक्षा पास करने की अनिवार्यता समाप्त करो /शिक्षकों को सरकारी कर्मी का दर्जा देना होगा/एनपीएस खत्म करो/पुरानी पेंशन लागू करो/शिक्षक एकता जिंदाबाद/इत्यादि” नारे लगा रहे थे । ।
दाऊदनगर में आज के कार्यक्रम का नेतृत्व संघ के राज्य महासचिव- सत्येन्द्र कुमार,जिला सचिव- अवधेश कुमार ,जिला कोषाध्यक्ष- प्रह्लाद प्रसाद,प्रखंड संयोजक- आफताब आलम,प्रखंड सचिव- शाहिद अंसारी, कार्यकारिणी सदस्य- सुरेन्द्र सिंह इत्यादि संघ के पदाधारक कर रहे थे जबकि ओबरा प्रखंड में संघ के जिला अध्यक्ष- संजय कुमार सिंह ने उपर्युक्त कार्यक्रमों का नेतृत्व किया । जिले के अन्य प्रखंडों में उक्त कार्यक्रमों का नेतृत्व संबंधित प्रखंडों के अध्यक्षों,सचिवों एवं अन्य पदाधारकों ने किया ।
कल भी शुक्रवार को और परसों शनिवार को भी सभी विद्यालयों में शिक्षकगण काला बिल्ला लगाकर कार्य करने तथा छुट्टी की अवधि में अपने-अपने विद्यालयों के गेट पर खड़े होकर प्रदर्शन करते हुए जोरदार नारेबाजी करने का संघ के घोषित कार्यक्रम को जारी रखेंगे । शनिवार के बाद के अगले कार्यक्रम की घोषणा संघ की राज्य कमिटी द्वारा रविवार, 16 अप्रैल को की जाएगी ।